×

कोरोना की सबसे सस्ती दवा: कीमत बस इतनी, बेहद असरदार...

कई फार्मा कंपनियों ने कोरोना के प्रकोप से बचने के लिए दवा लॉन्च की है। देश में अब कोरोना की सबसे सस्ती दवा लॉन्च की गयी है। इसकी कीमत मात्र 39 रूपए है।

Shivani
Published on: 26 July 2020 5:55 PM GMT
कोरोना की सबसे सस्ती दवा: कीमत बस इतनी, बेहद असरदार...
X

लखनऊ: कोरोना वायरस से निपटने के लिए वैक्सीन बनाई जा रही हैं, हालंकि कोविड-19 की वैक्सीन बाजार में आने में अभी समय है। इस बीच कई फार्मा कंपनियों ने कोरोना के प्रकोप से बचने के लिए दवा या टेबलेट लॉन्च की है। देश में अब कोरोना की सबसे सस्ती दवा लॉन्च की गयी है। इसकी कीमत मात्र 39 रूपए है।

कोरोना की दवा फैवीवेंट लॉन्च, कीमत सबसे कम

भारत में दवा कंपनी जेनबर्कट फार्मास्युटिकल्स ने कोरोना महामारी की दवा को लॉन्च किया है। इस दवा का नाम फैवीवेंट (Favivent) है। इसे मेडिकल स्टोर से फैवीपिरावीर (Favipiravir) के नाम से भी खरीदा जा सकेगा। इस दवा को लेकर सबसे अच्छी बात ये हैं कि इसकी कीमत बहुत कम हैं। फैवीवेंट की एक टैबलेट की कीमत महज 39 रुपए है।

मात्र 39 रुपए की एक टैबलेट कोरोना के हल्के लक्षण पर असरदार

वहीं ये दवा कोरोना के इलाज में काफी कारगर भी बताई जा रही है। दावा किया गया कि फैवीवेंट कोरोना के हल्के लक्षण वाले मरीजों के इलाज में असरदार है। फैवीवेंट 200 मिलीग्राम की टैबलेट में आएगी। एक पत्ते में 10 टैबलेट होंगीं। इसे जेनबर्कट फार्मास्युटिकल्स ने तैयार किया है। कम्पनी का फार्मास्यूटिकल प्लांट तेलांगना में स्थित है।

ये भी पढ़ें- हो जाएं सावधान! कोरोना के बाद इस भयानक बिमारी की दस्तक, बढ़ते जा रहे मामले

ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स की फैबीफ्लू दवा की कीमत 59 रुपए

बता दें कि इसके पहले देश की बड़ी फार्मा कम्पनी ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स ने फैबीफ्लू (FabiFlu) नाम कोविड की दवा बाजार में उतारी थी, जिसकी कीमत लॉन्च के समय 75 रुपये प्रति टैबलेट थीं।

ये भी पढ़ें- प्रियंका गांधी का न्योता: इस BJP दिग्गज नेता को चाय पर बुलाया, मुलाकात होगी खास

बाद में कम्पनी ने हर जरूरतमंद तक दवा पहुंचाने के उद्देश्य से इसकी कीमत कम कर दी थी। फैबीफ्लू की नई कीमत 59 रुपए तय की गयी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story