अभी-अभी बढ़ा लॉकडाउन: सीएम ने किया एलान, 31 जुलाई तक रहेगी ये पाबंदी

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 31 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है।

रांची: कोरोना संकट के बीच एक ओर मोदी सरकार ने अनलॉक घोषित कर लगभग हर तरह की पाबंदी सशर्त हटा दी है। वहीं राज्यों में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलो को देखते हुए प्रदेश सरकार अपने स्तर पर लॉकडाउन पर फैसले ले रही हैं, वहीं पाबंदी और रियायतों को घोषित कर रही हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 31 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है।

झारखंड में 31 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट ने लॉकडाउन बढ़ाने का एलान किया है। उन्होंने राज्य में बंदी 31 जुलाई तक लागू कर दी है। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीट के जरिये दी। उन्होंने ट्वीट पर लिखा, ‘कोरोना से संघर्ष में हमें आप सबके सहयोग से अब तक हमें अपेक्षित सफलता मिली है, पर संघर्ष अभी जारी है। स्थिति की गम्भीरता को देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाने का फ़ैसला लिया है। पीछे, समय समय पर लॉकडाउन में दी गयी रियायतें जारी रहेंगी।

ये भी पढ़ेंः लद्दाख में थर्राई धरती: सीमा तनाव के बीच आया भूकंप, भारत-चीन सैनिकों में हड़कंप

झारखण्ड में 31 जुलाई तक ये प्रतिबन्ध-

-इस दौरान राज्य में न तो बसें चलेंगी, न ही सैलून खुलेंगे।

-सार्वजनिक स्थलों पर जमावड़े पर भी पूरी तरह से रोक रहेगी।

-धार्मिक स्थलों पर आम लोगों के पूजा करने पर प्रतिबंध लागू रहेगा।

-सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, अकादमिक, सांस्कृतिक और धार्मिक गतिविधियों के आयोजन पर रोक रहेगी।

-स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थान, ट्रेनिंग सेंटर्स, कोचिंग संस्थान आदि बंद रहेंगे।

-सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, जिम, स्वीमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थियेटर, बार, ऑडिटोरियम, प्रार्थना घर और अन्य ऐसे स्थलों पर भीड़ के जमा होने पर पूरी तरह रोक जारी रहेगी।

झारखंड में कोरोना वायरस का आंकड़ा

राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आए कुल मरीजों की संख्या 2261 हो गई है। इनमें 1605 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।