छात्रों के लिए खुशखबरी: सरकार ने किया बड़ा एलान, अब टॉपर्स को मिलेगी कार

राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो इस बार मैट्रिक और इंटर परीक्षा के टॉपर्स को ऑल्टो कार देंगे। 23 सितंबर को रांची स्थित झारखंड विधानसभा के परिसर में इसके लिए खास कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

Published by suman Published: September 19, 2020 | 8:21 pm
cars

झारखंड में मैट्रिक और इंटर टॉपर्स को मिलेगी ऑल्टो कार, शिक्षा मंत्री करेंगे सम्मानित सोशल मीडिया से

 रांची:  झारखंड सरकार ने स्टूडेंट्स के मनोबल को बढ़ाने के लिए नई पहल की है। सरकार ने इस बार स्टूडेंट्स के लिए ऐलान किया है। राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो इस बार मैट्रिक और इंटर परीक्षा के टॉपर्स को ऑल्टो कार देंगे। 23 सितंबर को रांची स्थित झारखंड विधानसभा के परिसर में इसके लिए खास कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

 

यह पढ़ें….गहलोत सरकार ने दूर की मंदिर निर्माण की बड़ी बाधा, फैसले से विहिप और संत भी खुश

इनके नाम है शामिल

 

झारखंड एकेडमिक कॉउंसिल ने मैट्रिक और इंटर परीक्षा के टॉपर्स की लिस्ट जारी कर दी है। जैक की ओर से शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को भेजी गयी टॉपर्स की लिस्ट में मैट्रिक परीक्षा में नेतरहाट आवासीय विद्यालय के मनीष कुमार कटियार और इंटर की परीक्षा में प्लस-टू एसआरएसएसआर उच्च विद्यालय सरिया, गिरिडीह के अमित कुमार स्टेट टॉपर बने हैं। अमित कुमार को पांच सौ में से 457 अंक मिले हैं और वह इंटर के तीनों संकायों में ओवरऑल स्टेट टॉपर घोषित किए गए हैं। वहीं मैट्रिक परीक्षा के स्टेट टॉपर मनीष कटियार ने पांच सौ में से 490 अंक प्राप्त की है।

jagnath mahto
सोशल मीडिया से

टॉपर्स को कार

 

बता दें कि जैक ने मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट जुलाई में ही जारी किया था। लेकिन उस समय टॉपर्स के नामों की घोषणा नहीं की गई थी। हालांकि उसी समय शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने टॉपर्स को कार देने की घोषणा की थी। उसी घोषणा के तहत अब टॉपर्स को सम्मानित करने की 23 सितंबर को तैयारी है।  जैक अध्यक्ष अरविंद सिंह ने बताया कि परीक्षा की कॉपियों की स्क्रूटनी के बाद टॉपर्स की सूची जारी की गई है। इसलिए देरी हुई।

 

यह पढ़ें….Film City: मुम्बई को UP देगा टक्कर, 3289 करोड़ में बनकर तैयार, लगेगा इतना वक्त

 

29 स्टेट टॉपर्स को ऑल्टो कार

 

शिक्षा मंत्री दोनों परीक्षाओं के 29 स्टेट टॉपर्स को ऑल्टो कार देकर पुरस्कृत करेंगे। इसके अलावा राज्य सरकार ने मैट्रिक और इंटर के तीनों संकायों के परीक्षा में फर्स्ट, सेकेंड और थर्ड डिविजन से पास करने वालों छात्रों को भी पुरस्कृत करने की घोषणा की है। जैक बोर्ड के अलावा सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के टॉपर्स को राज्य सरकार सम्मानित करेगी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App