×

मोदी सरकार का बड़ा एलान: जम्मू-कश्मीर पर लिया बड़ा फैसला, मिलेगी ये राहत

जम्मू-कश्मीर सरकार ने बड़ा एलान किया है। राज्य के पंचायत चुनाव में चुने गए सदस्यों की सुरक्षा के मद्देनजर सरकार ने उनकी बीमा कवर की योजना को मंजूरी दी है।

Shivani
Published on: 20 July 2020 1:34 PM GMT
मोदी सरकार का बड़ा एलान: जम्मू-कश्मीर पर लिया बड़ा फैसला, मिलेगी ये राहत
X

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर सरकार ने बड़ा एलान किया है। राज्य के पंचायत चुनाव में चुने गए सदस्यों की सुरक्षा के मद्देनजर सरकार ने उनकी बीमा कवर की योजना को मंजूरी दी है। इसके तहत पंचायत सदस्यों का 25 लाख रुपये का बीमा किया जाएगा। इस सरकारी बीमा का लाभ सभी पंचायत सदस्यों और शहरी-स्थानीय निकायों के सदस्यों को मिलेगा। जम्मू कश्मीर सरकार के इस फैसले के बाद राज्य के सभी पंचों-सरपंचों और अर्बन लोकल बॉडीज के सदस्यों के बीच खुशी है।

जम्मू-कश्मीर के पंचायत सदस्यों के लिए सरकार का फैसला

दरअसल, जम्मू कश्मीर के हालत सुरक्षा की दृष्टि से काफी कमजोर हैं। यहां जमीनी स्तर पर काम करने वाले नेताओं और पंचायत सदस्यों में असुरक्षा की भावना व्याप्त होती है। ऐसे में पंचायत सदस्यों का 25 लाख के बीमा को मंजूरी देकर सरकार ने बड़ी राहत दी।

कश्मीर का हाल: जाने आर्टिकल 370 हटने के बाद घाटी में क्या चल रहा है

पंचायत सदस्यों को 25 लाख रुपये का बीमा कवर देने की मंजूरी दी

सरकार के फैसले की न केवल पंच-सरपंच बल्कि सभी राजनीतिक कार्यकर्ता सराहाना कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं का मानना है कि सरकार के इस फैसले से जमीनी स्तर पर कार्य करने वाले नेता मुख्यधारा से जुड़ सकेंगे।

ये भी पढ़ें- पुलिस की कार्यशैली पर भड़के BJP विधायक, अपनी ही पार्टी के सांसद पर साधा निशाना

पंचों के किसी सदस्य के शहीद होने पर मिलेगा 25 लाख रुपए का बीमा

बीमा को अनुमति मिलने पर गंदरबाल जिले के पंचों के अध्यक्ष नाजिर अहमद रैना ने कहा, 'मैं सभी पंचों की तरफ से एलजी साहब को मुबारकबाद देता हूं कि उन्होंने ये ऑर्डर जारी किया कि अगर कोई सदस्य शहीद होगा, तो उसे 25 लाख रुपए का बीमा मिलेगा। ये हमारी बहुत पुरानी मांग थी जो पूरी हुई है।'

बीजेपी के जिला अध्यक्ष गुलाम हसन ने सरकार के कदम की सराहना की

गांदरबल में बीजेपी के जिला अध्यक्ष गुलाम हसन ने सरकार के इस कदम की सराहना करते हुए कहा, 'पंचों-सरपंचों और अर्बन लोकल बॉडीज के सदस्यों को 25 लाख रुपये मिलेंगे। ये प्रधानमंत्री के तरफ से अच्छा कदम है लेकिन साथ ही हम गुजारिश करना चाहते हैं कि ऐसे और कदम उठाने की जरूरत है ताकि जिन लोगों को लोकतंत्र पर शक है वो भी देश की तरक्की में शामिल हो सकें।'

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story