×

थरथर कांपा आतंकी: सेना से मांगी जान की भीख, साथी का हश्र देख किया सरेंडर

आतंकियों की अंधाधुंध फायरिंग का सेना मुंहतोड़ जवाब दिया। दोनों तरफ से मुठभेड़ हुई मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हो गया। मारे गए आतंकी की फ़िलहाल पहचान नहीं हो सकी है।

Shivani
Published on: 27 Oct 2020 5:04 AM GMT
थरथर कांपा आतंकी: सेना से मांगी जान की भीख, साथी का हश्र देख किया सरेंडर
X

पुलवामा: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में सोमवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में उस समय सफलता मिली, जब एक आंतकी को मार गिराने के बाद उसके साथी ने सेना के डर से आत्मसम्पर्ण कर दिया। बता दें कि सुरक्षाबल लगातार आतंकियों के खात्मे को लेकर अभियान चला रहे हैं, जिसके तहत अब तक कई क्षेत्र आतंकी मुक्त कराये जा चुके हैं।

अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच मुठभेड़

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले अंतर्गत अवंतीपोरा इलाके में सुरक्षाबलों को आंतकियों के छिपे होने की जानकारी मिली। जिसके बाद उन्होंने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। सेना की 42 आरआर, पुलिस और सीआरपीएफ ने पूरे इलाके को घेर लिया। आतंकियों ने खुद को घिरता देख सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया।

ये भी पढ़ेंः भारतीय सेना का करारा जवाब: पाकिस्तान में मची तबाही, कई सालों तक रखेगा याद

एक आतंकी ढेर, सेना का ऑपरेशन रहा जारी

आतंकियों की अंधाधुंध फायरिंग का सेना मुंहतोड़ जवाब दिया। दोनों तरफ से मुठभेड़ हुई मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हो गया। मारे गए आतंकी की फ़िलहाल पहचान नहीं हो सकी है। हालांकि मुठभेड़ जारी रही। सेना के निशाने पर दो से तीन आतंकी और थे। छिपे हुए इन आतंकियों को मार गिराने के लिए इलाके में अतिरिक्त जवानों को ऑपरेशन में लगा दिया गया।

ये भी पढ़ेंः हिंसा से कांपा बिहार: पुलिसकर्मियों पर ताबड़तोड़ गोलियां! एक की मौत, 17 घायल

डर के मारे दूसरे आतंकी ने किया सरेंडर

वहीं सेना के लिए बड़ी कामयाबी तब हुई, जब उनकी कार्रवाई से मारे गए आतंकी का साथी खौफ में आ गया और घबराकर खुद ही सेना के पास जाकर गिरफ्तारी दे दी। सरेंडर हुए आतंकी की पहचान पुलवामा के गुलशनपुरा में रहने वाले एक स्थानीय के तौर पर हुई जो बीते 25 सितंबर से फरार था। सुरक्षाबल उसकी तलाश में थे। सरेंडर के दौरान सुरक्षाबलों ने उनेक पास से एक एके-47 राइफल भी बरामद की।

इस बारे में कश्मीर आईजी विजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ शुरू होने से पहले दोनों आतंकियों को समर्पण करने का मौका दिया गया था। लेकिन न मानने के बाद ही उनके खिलाफ कार्रवाई करनी पड़ी। जिसमे एक की मौत हो गयी और उसे कोरोना प्रोटोकॉल के तहत दफनाया गया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story