×

ठग गिरोह का भंडाफोड़: सस्ता स्कूटी-टीवी पड़ा महंगा, तीन युवक गिरफ्तार

तीन युवकों ने एस्सार होम एपलेंसेज के नाम से एक कंपनी के कागजात तैयार करवा रखे थे। ये लोग ग्रामीणों से कहते कि गुजरात स्थित यह कंपनी सस्ती दर पर इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद घर बैठे उपलब्ध करवा रही है।

suman
Published on: 2 Jan 2021 4:33 AM GMT
ठग गिरोह का भंडाफोड़: सस्ता स्कूटी-टीवी पड़ा महंगा, तीन युवक गिरफ्तार
X
तीनों ने राजस्थान के अलावा गुजरात व महाराष्ट्र में इसी तर्ज पर लोगों के साथ ठगी करना स्वीकार किया है।

जोधपुर: पुलिस ने लोगों को ठगने वाले गिरोह को पकड़ा है। ऐसे ही एक गिरोह को बाप थाना क्षेत्र में पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं जो पहले सस्ती दर पर लक्जरी उत्पाद का लालच देते थे और फिर एडवांस राशि लेकर फरार हो जाते थे। पुलिस ने इस मामले में तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। तीनों ने राजस्थान के अलावा गुजरात व महाराष्ट्र में इसी तर्ज पर लोगों के साथ ठगी करना स्वीकार किया है।

झांसा देकर एडवांस बुकिंग

जिला पुलिस अधीक्षक राहुल बारहठ ने बताया कि सूचना मिली थी कि एक कार में सवार तीन युवा ग्रामीणों को सस्ती दर पर मोटरसाइकिल, स्कूटी, मोबाइल, टीवी, फ्रीज, वाशिंग मशीन सहित कई अन्य उत्पाद सस्ती दर पर घर पहुंचाने का झांसा देकर एडवांस बुकिंग के नाम पर बड़ी राशि हड़प रहे है। इस पर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए बार पुलिस थाना क्षेत्र से तीनों युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इस पर पूरा मामला सामने आया।

यह पढ़ें.....सेना की 12 बोट्स: चीन के लिए बनी मुसीबत, लद्दाख में अब भारत से तगड़ी टक्कर

फर्जीवाड़ा

तीन युवकों ने एस्सार होम एपलेंसेज के नाम से एक कंपनी के कागजात तैयार करवा रखे थे। ये लोग ग्रामीणों से कहते कि गुजरात स्थित यह कंपनी सस्ती दर पर इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद घर बैठे उपलब्ध करवा रही है। इसके लिए पहले से कुछ राशि देकर एडवांस बुकिंग करानी पड़ेगी। ऐसे में लोग टोकन मनी देकर बुकिंग करवा देते। ग्रामीणों से पैसे लेकर ये युवा उन्हें बाकायदा एक रसीद भी देते। ये युवक एक क्षेत्र में सात दिन से ज्यादा नहीं ठहरते। लोगों से मोटी रकम एकत्र कर ये वापस अपने गांव बनासकांठा चले जाते। इसके बाद फिर नए क्षेत्र में ठगी करने पहुंच जाते।

यह पढ़ें.....इस खतरनाक बीमारी ने दी दस्तक, कौओं की हो रही मौत, मध्य प्रदेश में मचा हड़कंप

आरोपी गिरफ्तार

इस मामले में पुलिस ने निकुल सोनी, अशोक भाई व लाला भाई को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में तीनों युवकों ने बताया कि वे फलोदी, बाप व जैसलमेर क्षेत्र में करीब बीस लोगों के साथ ठगी कर उनसे पैसे ले चुके है। पुलिस का कहना है कि टोकन मनी के रूप में एक से पांच हजार रुपए होने के कारण लोग पुलिस में मामला भी दर्ज नहीं करवाते। तीनों मिलकर गुजरात व महाराष्ट्र के ग्रामीण क्षेत्र में भी कई लोगों को ठग चुके है।

suman

suman

Next Story