×

Newstrack से जुड़े जाने-माने पत्रकार राजकुमार सिंह, पत्रकारिता के उच्च आदर्श का संकल्प

हिंदी पत्रकारिता में 26 साल से अधिक का अनुभव रखने वाले श्री सिंह ने अपने पत्रकार जीवन के बेहतरीन 15 साल प्रिंट और 11 साल टीवी पत्रकारिता को अर्पित किए हैं।

Newstrack
Published on: 23 March 2021 7:10 AM GMT (Updated on: 25 May 2021 9:46 AM GMT)
Newstrack से जुड़े जाने-माने पत्रकार राजकुमार सिंह, पत्रकारिता के उच्च आदर्श का संकल्प
X
राजकुमार सिंह के पास पत्रकारिता में 26 साल से अधिक का अनुभव है। उन्होंने 15 साल प्रिंट और 11 साल टीवी पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय काम किया है।

लखनऊ: वरिष्ठ पत्रकार राज कुमार सिंह (rajkumar kumar singh) ने मंगलवार से न्यूजट्रैक के साथ अपनी नई पारी की शुरुआत की है। पत्रकारिता के उच्च आदर्शों की स्थापना का संकल्प लेकर आए श्री सिंह को हिंदी पत्रकारिता जगत में बेहद सम्मान प्राप्त है। पत्रकारिता के जाने-माने हस्ताक्षर श्री सिंह के न्यूज़ ट्रैक से जुड़ने पर संस्थान कर्मियों और प्रधान संपादक योगेश मिश्र ने खुशी जताई है और इसे गौरवपूर्ण क्षण करार दिया है।

राज कुमार सिंह का पत्रकारिता में 26 साल से अधिक का अनुभव

हिंदी पत्रकारिता में 26 साल से अधिक का अनुभव रखने वाले श्री सिंह ने अपने पत्रकार जीवन के बेहतरीन 15 साल प्रिंट और 11 साल टीवी पत्रकारिता को अर्पित किए हैं। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश में सक्रिय रह कर उल्लेखनीय काम किया है।

ये भी पढ़ेँ- बिहार के Real Heroes ये, कोई बचाता जिंदगी, कोई संवार रहा भविष्य

Newstrack.Com से जुड़ें राज कुमार सिंह

उन्होंने पत्रकारिता एवं जनसंचार में स्नातकोत्तर की उपाधि हासिल की है। वह नवभारत टाइम्स (टाइम्स ग्रुप) के लखनऊ में राजनीतिक संपादक रह चुके हैं। एचटी मीडिया समूह के हिंदुस्तान समाचार पत्र में प्रयागराज व वाराणसी के स्थानीय संपादक भी रहे हैं। न्यूज चैनल-सहारा समय, न्यूज 24, वायस ऑफ इंडिया, न्यूज एक्सप्रेस चैनलों में कई महत्वपूर्ण दायित्वों का निर्वाह करते हुए उन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अप्रतिम योगदान किया है।

'हर क़िस्सा अधूरा है' किताब के लेखक

हाल ही में हिंदी गजल और नज़्म की उनकी किताब 'हर क़िस्सा अधूरा है' राजकमल प्रकाशन समूह के राधाकृष्ण प्रकाशन से प्रकाशित हुई है, जिसकी खूब चर्चा है। यह बेस्टसेलर में शुमार की जा रही है। उनकी इस कृति की सराहना सुधी पाठक वर्ग और समीक्षकों ने खुले मन से की है।

न्यूजट्रैक के साथ जुड़ने पर अखबार ''अपना भारत'' और न्यूजट्रैक के प्रधान संपादक योगेश मिश्र ने उनका स्वागत किया। उन्होंने आशा जताई कि उनके सानिध्य में न्यूजट्रैक टीम पत्रकारिता के नए मानदंड स्थापित करेगी और सभी के परिश्रम से नई ऊंचाइयां छूने में कामयाब होगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story