×

Defamation Case: जेपी नड्डा का राहुल गांधी पर बड़ा हमला, कहा- कांग्रेस नेता का अहंकार बड़ा और समझ बहुत छोटी

Rahul Gandhi Defamation Case: पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने राहुल गांधी पर बड़ा हमला करते हुए उन पर ओबीसी समाज का अपमान करने का आरोप लगाया है।

Anshuman Tiwari
Published on: 24 March 2023 11:59 AM GMT
Defamation Case: जेपी नड्डा का राहुल गांधी पर बड़ा हमला, कहा- कांग्रेस नेता का अहंकार बड़ा और समझ बहुत छोटी
X
JP Nadda attack Rahul Gandhi (photo: social media )

Rahul Gandhi Defamation Case: मोदी सरनेम मानहानि केस में कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाए जाने के बाद भाजपा ने हमलावर रुख अपना लिया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने राहुल गांधी पर बड़ा हमला करते हुए उन पर ओबीसी समाज का अपमान करने का आरोप लगाया है। नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी में अहंकार बहुत बड़ा है और उनकी समझ बहुत छोटी है।

नड्डा ने कहा कि राजनीतिक लाभ हासिल करने के लिए उन्होंने पूरे ओबीसी समाज का अपमान करते हुए उसे चोर बताया। इसके बाद उन्होंने माफी मांगने से भी इऑकार कर दिया जिससे ओबीसी समाज की भावनाओं को काफी ठेस पहुंची है। नड्डा से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी राहुल गांधी पर हमला बोला था। राजनाथ सिंह का कहना है कि राहुल गांधी को सूरत कोर्ट के फैसले से यह सीख लेनी चाहिए कि शब्द हथियारों से ज्यादा घातक होते हैं।

राहुल पर राजनीति का स्तर घटाने का आरोप

दरअसल सूरत की सीजेएम अदालत ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को सभी चोरों का उपनाम मोदी वाले बयान पर मानहानि का दोषी ठहराया है। अदालत की ओर से राहुल को दो साल कैद की सजा सुनाई गई है। हालांकि राहुल को जमानत भी मिल गई है और फैसले के खिलाफ अपीलीय अदालत में जाने के लिए एक महीने का समय दिया गया है। अब कांग्रेस की ओर से सूरत कोर्ट के फैसले के खिलाफ बड़ी अदालत में जाने की तैयारी है।

सूरत कोर्ट के इस फैसले के बाद भाजपा ने राहुल गांधी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शुक्रवार को सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने ओबीसी समुदायों की तुलना चोरों से करके अपनी दयनीय और जातिवादी मानसिकता का परिचय दिया है। उनकी नवीनतम करतूत कम आश्चर्यजनक नहीं है। पिछले कई वर्षों के दौरान उन्होंने हमेशा राजनीति के विमर्श के स्तर को कम किया है।

राफेल संबंधी आरोपों की निकल गई हवा

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि झूठ बोलना, नकारात्मक राजनीति और व्यक्तिगत टिप्पणियां करना राहुल गांधी की पुरानी आदत रही है। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले वे अपनी हर सभा के दौरान राफेल घोटाले का मनगढ़ंत तरीके से जिक्र किया करते थे। राफेल घोटाले के संबंध में उनकी ओर से लगाए गए मनगढ़ंत आरोपों को अदालत की ओर से करारा झटका लगा। सर्वोच्च न्यायालय ने इस मामले में स्पष्ट फैसला दिया तो राहुल गांधी के मनगढ़ंत आरोपों की हवा निकल गई।

नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी की ओर से चौकीदार चोर है का नारा दिया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ उनकी ओर से की गई व्यक्तिगत टिप्पणियों की वरिष्ठ कांग्रेस नेता और सहयोगी दलों ने भी आलोचना की। अब राहुल गांधी पूरे ओबीसी समाज को चोर कहते हैं। अदालतों में उनकी टिप्पणियों की आलोचना होती है मगर फिर भी राहुल गांधी इस मुद्दे पर माफी मांगने को तैयार नहीं हैं।

ओबीसी समाज की भावनाओं को किया आहत

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सूरत कोर्ट की ओर से कल राहुल गांधी को ओबीसी समाज के प्रति आपत्तिजनक बयान के लिए सजा सुनाई गई है। अहंकार के कारण राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी के लोग अभी भी अपने बयान पर अड़े हुए हैं और लगातार ओबीसी समाज की भावनाओं को आहत करने में जुटे हुए हैं।

दरअसल उनका अहंकार बहुत बड़ा और समझ बहुत छोटी है। इसीलिए उन्होंने समाज और कोर्ट की ओर से बार-बार माफी मांगने के सुझाव और विकल्प को भी नजरअंदाज किया है। ओबीसी समाज की ओर से राहुल गांधी से इस बात का बदला जरूर लिया जाएगा।

राजनाथ समेत कई नेताओं का राहुल पर हमला

नड्डा से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी राहुल गांधी को सूरत कोर्ट के फैसले से सीख लेने की नसीहत दी थी। राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस नेता को यह स्वीकार करना चाहिए कि शब्दों की चोट तलवार के वार से अधिक नुकसान पहुंचाने वाली होती है। भाजपा नेता और पूर्व कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी कांग्रेस पर पलटवार किया है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बार-बार जज बदलने वाले सवाल पर भी जोरदार हमला किया।

उन्होंने खड़गे को नसीहत दी कि इस मामले में उन्हें सोच समझकर टिप्पणी करनी चाहिए। भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी का कहना है कि सूरत की अदालत का फैसला यह दिखाता है कि राहुल गांधी कानूनी रूप से भी पूरी तरह विफल हो गए हैं। राहुल गांधी को कोई भी बयान देते समय अपनी भाषा पर नियंत्रण रखना चाहिए। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि राहुल गांधी ने लोगों का अपमान किया है और उन्हें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story