×

'क्षत्रिय को क्षत्रिय कहो तो बुरा नहीं लगता, शुद्र को शुद्र कह दो बुरा लग जाता है': प्रज्ञा

पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने कहा कि अधिकारियों को डेप्युटेशन पर भेजना, गृह मंत्रालय द्वारा दबाव डालने की रणनीति है। ऐसा करके राज्य में इमरजेंसी जैसी स्थिति पैदा की जा रही है।

Newstrack
Published on: 13 Dec 2020 4:57 AM GMT
क्षत्रिय को क्षत्रिय कहो तो बुरा नहीं लगता, शुद्र को शुद्र कह दो बुरा लग जाता है: प्रज्ञा
X
साध्वी प्रज्ञा अपने बेबाक बयानों के लिए जानी जाती हैं। हिंदुत्व से जुड़े मुद्दों पर खुलकर बोलती आई हैं। कुछ समय पहले ही उन्होंने पीएम मोदी की प्रशंसा की थी।

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले को लेकर बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जोरदार हमला बोला है।

प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि ममता बनर्जी को अभी से आगामी विधानसभा चुनाव में हार का अहसास हो गया है इसलिए वो हताश हैं, कुंठित हैं।

ममता जान गई हैं कि उनका शासन अब प्रदेश में खत्म हो गया है। भारतीय जनता पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव जीतेगी और पश्चिम बंगाल में हिंदू राज कायम होगा।

Mamta Banerjee पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फोटो:सोशल मीडिया)

सिर मुंडवाकर नोएडा पहुंचे किसान, सांसद डॉ. महेश शर्मा के हॉस्पिटल का किया घेराव

क्षत्रिय को क्षत्रिय कहो तो बुरा नहीं लगता, शुद्र को शुद्र कह दो बुरा लग जाता है: प्रज्ञा ठाकुर

इससे पहले प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि क्षत्रिय को क्षत्रिय कहो तो बुरा नहीं लगता, ब्राह्मण को ब्राह्मण कह दो बुरा नहीं लगता। वैश्य को वैश्य कह दो बुरा नहीं लगता। शुद्र को शुद्र कह दो बुरा लग जाता है। कारण क्या है? क्योंकि समझ नहीं पाते।

वहीं पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले के मामले में गृह मंत्रालय ने बड़ा एक्शन लिया है।

तीन आईपीएस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। तीनों अधिकारियों को डेप्युटेशन पर दिल्ली बुलाया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जेपी नड्डा की सुरक्षा में लापरवाही के चलते शनिवार को उक्त कार्रवाई की है।

नड्डा के काफिले पर हमले के मामले में गृह मंत्रालय ने लिया बड़ा एक्शन, 3 IPS तलब

Attack On car नड्डा के काफिले पर हमले के मामले में गृह मंत्रालय ने लिया बड़ा एक्शन, 3 IPS तलब (फोटो:सोशल मीडिया)

गृह मंत्रालय के एक्शन पर टीएमसी ने कही ये बात

उधर टीएमसी ने अब इस पूरे मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है। टीएमसी के सांसद कल्याण बनर्जी ने गृह मंत्रालय पर पश्चिम बंगाल के IAS और IPS अधिकारियों को आतंकित करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों को डेप्युटेशन पर भेजना, गृह मंत्रालय द्वारा दबाव डालने की रणनीति है। ऐसा करके राज्य में इमरजेंसी जैसी स्थिति पैदा की जा रही है।

वहीं बीजेपी नेताओं पर हो रहे हमले को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ममता सरकार पर निशाना साधा है।

कैलाश विजयवर्गीय ने सोशल मीडिया पर किए गए पोस्ट में कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी बीजेपी नेताओं पर ईंट बरसा रही हैं।

हम अपनी सहिष्णुता नहीं छोड़ते। हम ईंट का जवाब फूल से देंगे। हमारा 'कमल' राज्य को नई पहचान देगा। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर भी हमले की साजिश रची गई, लेकिन, बीजेपी की अपनी रीति-नीति है।

केंद्र और ममता सरकार में बढ़ा टकराव, शाह से पहले भागवत गरमाएंगे सियासी माहौल

Newstrack

Newstrack

Next Story