×

जेपी नड्डा की कल नवनियुक्त प्रदेश प्रभारियों के साथ बैठक, फिर करेंगे ये काम

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संगठन को चुस्त दुरूस्त करने की दिशा में अभी से जुट गए हैं। इसके लिए वह कल गुरूवार को सभी प्रदेश प्रभारियों एंव सह प्रभारियों के साथ बैठक कर उन्हे भावी रणनीति पर विचार करने के बाद पूरे देश का दौरा करेंगे। 

Newstrack
Published on: 18 Nov 2020 3:58 PM GMT
जेपी नड्डा की कल नवनियुक्त प्रदेश प्रभारियों के साथ बैठक, फिर करेंगे ये काम
X
जेपी नड्डा की कल नवनियुक्त प्रदेश प्रभारियों के साथ बैठक, फिर करेंगे देश दौरा

श्रीधर अग्निहोत्री

नई दिल्ली: भले ही लोकसभा चुनाव के साथ कई राज्यों के विधानसभा चुनावों मे भले ही अभी समय हो पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संगठन को चुस्त दुरूस्त करने की दिशा में अभी से जुट गए हैं। इसके लिए वह कल गुरूवार को सभी प्रदेश प्रभारियों एंव सह प्रभारियों के साथ बैठक कर उन्हे भावी रणनीति पर विचार करने के बाद पूरे देश का दौरा करेंगे।

देश दौरे पर जाएंगे नड्डा

गौरतलब है कि हाल ही में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दीपावली से एक दिन 13 नवंबर को भाजपा प्रमुख ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए प्रभारी और सह-प्रभारी नियुक्त किए थे। संभावना इस बात की है कि बैठक के पीछे राज्यों के भावी चुनाव के साथ ही अगले लोकसभा चुनाव भी हैं। बताया गया है कि संगठन को मजबूत करने के लिए नड्डा, देश के दौरे पर जाएंगे, जहां उससे पहले सभी नवनियुक्त प्रभारियों से बैठक की जा रही है।

ये भी पढ़ें: नेताजी पर सियासत: ममता ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी, जयंती पर की ये मांग

वहीं महासचिव के पद पर पदोन्नत होने के बाद कर्नाटक के सीटी रवि को तीन राज्यों महाराष्ट्र, तमिलनाडु और गोवा का प्रभारी बनाया गया है। इसके अलावा अमित मालवीय को पश्चिम बंगाल की जिम्मेदारी दी गई है। जहां अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने हैं।

राम माधव की जगह तरुण चुग को जम्मू और काश्मीर की जिम्मेदारी दी गई है। वह लद्दाख और तेलंगाना के प्रभारी भी बनाए गए हैं। जबकि भूपेंद्र यादव गुजरात के अलावा बिहार के प्रभारी बने रहेंगे और पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा को मणिपुर की जिम्मेदारी दी गई है।

ये भी पढ़ें: फिक्की की बड़ी पहल, मंडलायुक्त को दिए 5 हजार फेस मास्क व फूड पैकेट

बैठक में बीएल संतोष भी रहेंगे मौजूद

जेपी नड्डा के साथ होने वाली इस बैठक में भाजपा महासचिव (संगठन) बीएल संतोष भी मौजूद रहेंगे। अपनी कोर टीम की नियुक्ति के महीनों बाद नई नियुक्तियों में चार नेताओं को पदोन्नति मिली है। जिनमें जय पांडा, सीटी रवि, अमित मालवीय और संबित पात्रा शामिल हैं।

पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा को मणिपुर का प्रभारी बनाया गया है, जबकि डी. पुरंदेश्वरी को ओडिशा का प्रभारी बनाया गया है। इससे पहले यहां अरुण सिंह ने कार्यभार संभाला था, जिन्हें अब राजस्थान का प्रभार दिया गया है.। राधामोहन सिंह को ओम माथुर की जगह उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है।

Newstrack

Newstrack

Next Story