×

PSA पर उमर अब्दुल्ला की सुनवाई से जज ने खुद को अलग किया, अगली सुनवाई कल

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुखयमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्लाह पर PSA लागू करने के मामले में 14 फरवरी को अगली सुनवाई होगी।

Roshni Khan
Published on: 13 Feb 2020 5:18 AM GMT
PSA पर उमर अब्दुल्ला की सुनवाई से जज ने खुद को अलग किया, अगली सुनवाई कल
X

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुखयमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्लाह पर PSA लागू करने के मामले में 14 फरवरी को अगली सुनवाई होगी। मामले में सुप्रीम कोर्ट बुधवार 12 फरवरी को सुनवाई करने वाली थी लेकिन अब तीन जजों की बेंच में से एक जज जस्टिस एमएम शांतनागौदर ने खुद को मामले की सुनवाई से अलग कर लिया। उन्होंने ऐसा करते हुए इसके पीछे की कोई वजह नहीं दी है।

ये भी पढ़ें:अभी-अभी स्टेशन पर बड़ा हादसा: गिरा ओवरब्रिज, बचाव कार्य जारी

उमर ने बीजेपी पर साधा निशाना, बोले 35A हटा तो बाहरी छीनेंगे हमारी नौकरियां

उच्चतम न्यायालय की इस बेंच में जस्टिस एमएम शांतनागौदर के साथ जस्टिस एनवी रमन्ना और जस्टिस संजीव खन्ना शामिल थे। अब शुक्रवार यानी 14 फ़रवरी को उच्चतम न्यायालय की एक अलग बेंच इस याचिका पर सुनवाई करेगी।

जम्मू-कश्मीर में अर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से ही उमर अब्दुल्लाह को नज़रबंद किया गया हैं लेकिन 05 फरवरी को उन पर पब्लिक सेफ्टी एक्ट, 1978 भी लगा दिया गया था। उनकी बहन सारा अब्दुल्लाह पायलट ने उन पर PSA लगाए जाने को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी है।

कल इस मामले की सुनवाई के दौरान जस्टिस शांतनागौदर ने खुद को सुनवाई से अलग किया। अब दूसरी बेंच मामले की सुनवाई करेगी।

ये भी पढ़ें:केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं शामिल होगा कोई भी CM, जानें क्या है वजह

उमर की बहन सारा पायलट ने सरकार के फैसले के खिलाफ याचिका दाखिल की थी। सारा पायलट ने उमर अब्दुल्ला को पांच फरवरी को PSA के अंतर्गत रखने के आदेश को असंवैधानिक बताया और कहा कि यह मौलिक अधिकारों का भी उल्लंघन करता है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story