निर्भया केस की सुनवाई के दौरान हुआ कुछ ऐसा, बेहोश हो गईं जस्टिस भानुमति

निर्भया गैंगरेप मामले (Nirbhaya Gangrape) में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई के दौरान जस्टिस आर भानुमति बेहोश हो गईं। वो इस दौरान दोषियों के अलग-अलग निष्पादन पर केंद्र द्वारा दाखिल किए गए जवाब को सुन रही थीं।

नई दिल्ली: निर्भया गैंगरेप मामले (Nirbhaya Gang Rape Case) में एक ओर जहां दोषियों को 1 फरवरी को ही फांसी दी जानी थी, वहीं दूसरी तरफ दोषियों द्वारा नियम और क़ानून को तोड़ मरोड़ कर उससे बचने के लिए हर संभव प्रयास करने के कारण फांसी में देरी हो रही है।  जिसे लेकर जेल प्रशासन ने तो फांसी की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं लेकिन सजा से बचने के लिए दोषियों के दांव पेंच जारी है।

बता दें कि निर्भया गैंगरेप मामले (Nirbhaya Gangrape) में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई के दौरान जस्टिस आर भानुमति बेहोश हो गईं। वो इस दौरान दोषियों के अलग-अलग निष्पादन पर केंद्र द्वारा दाखिल किए गए जवाब को सुन रही थीं।

ये भी देखें : शनिवार को आएगी तबाही! पृथ्वी से टकराएगा बुर्ज खलीफा से बड़ा उपग्रह, जानें सच्चाई

सोलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने बताया कि जस्टिस आर भानुमति को तेज बुखार था और अभी भी उनको बुखार है। उन्होंने बताया कि उनके चैम्बर में डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं। फिलहाल बेंच ने इस मामले सुनवाई रोक दी है। इ्स मामले में अब बाद में आदेश जारी होगा।

सोलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने बताया कि निर्भया केस की सुनवाई के दौरान जस्टिस आर भानुमति ने दवा भी ली थी। लेकिन सुनवाई के दौरान बेहोश होने के बाद उन्हे तत्काल उनके चैंबर में ले जाया गया।