×

शाहीन बाग पर बीजेपी नेता की चेतावनी, जाफराबाद को नहीं बनने देंगे ऐसा

जाफराबाद में CAA के खिलाफ शुरू हुए प्रदर्शन के विरोध में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा अपने समर्थकों के साथ सड़क पर उतर आए हैं। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा...

Deepak Raj
Published on: 23 Feb 2020 12:06 PM GMT
शाहीन बाग पर बीजेपी नेता की चेतावनी, जाफराबाद को नहीं बनने देंगे ऐसा
X

नई दिल्ली। जाफराबाद में CAA के खिलाफ शुरू हुए प्रदर्शन के विरोध में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा अपने समर्थकों के साथ सड़क पर उतर आए हैं। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा है कि जाफराबाद प्रदर्शन के जवाब में वो अपने समर्थकों के साथ CAA के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली में दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे।

ये भी पढ़ें-दिल्ली में भारी बहुमत की सरकार बनाने के बाद अब ‘आप’ की नजर यूपी पर

रविवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान मौजपुर चौराहे के पास पथराव हुआ है। पुलिस लोगों को समझा रही है। कुछ लोग एक गली से निकले और पथराव किया। इसके अलावा चौराहे पर मौजूद लोगों ने भी पत्थरबाजी की। वहीं, हालात बिगड़ते देख जफराबाद और आस-पास के इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल बुलाए गए हैं।

अन्य इलाकों के डीसीपी भी बुलाए गए

ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी समेत अन्य इलाकों के डीसीपी भी बुलाए गए हैं। अर्धसैनिक बल की कुछ और कंपनियां बुलाई गई हैं। फिलहाल हालात पूरी तरह काबू में हैं।



मौजपुर चौराहे पर हिन्दू संगठनों का प्रदर्शन

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक मौजपुर चौराहे पर ट्रैफिक दोनों तरफ से बंद हो गया है। हिन्दू संगठनों से जुड़े लोग मौजपुर चौराहे पर CAA के समर्थन में सड़कों पर बैठ गए हैं। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा भी अपने समर्थकों के साथ मौके पर मौजूद हैं। धरने में मौजूद लोग We Support CAA का नारा लगा रहे हैं।

मौजपुर चौक से आधा किलोमीटर की दूरी पर ही जाफराबाद मेट्रो स्टेशन है। यहां पर CAA के विरोध में प्रदर्शन हो रहा है। कपिल मिश्रा ने कहा कि दिल्ली में दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे।

जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे शनिवार आधी रात से मुस्लिम महिलाएं CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं। ये प्रदर्शनकारी महिलाएं शनिवार आधी रात को वहां पहुंच गईं और मेट्रो स्टेशन के नीचे बैठ गईं हैं। इसकी वजह से यहां से मौजपुर और यमुना विहार जाने वाला रास्ता बंद हो गया है। इससे यहां से गुजरने वाले लोगों को परेशानी हो रही है।

जाफराबाद मेट्रो स्टेशन बंद

दिल्ली मेट्रो ने सुरक्षा कारणों ने जाफराबाद मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया है। इस वक्त न तो इस स्टेशन पर मेट्रो रुक रही है और न ही यहां से सवारी मेट्रो की सेवाएं ले पा रहे हैं। बीजेपी नेता और दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान मॉडल टाउन से बीजेपी कैंडिडेट रहे कपिल मिश्रा ने अपने समर्थकों को जाफराबाद पहुंचने को कहा है।

ये भी पढ़ें-भ्रष्टाचार पर योगी सरकार का प्रहार, इन अधिकारियों पर अब तक कर चुकी है कार्रवाई

उन्होंने ट्वीट किया, "आज ठीक तीन बजे - जाफराबाद के जवाब में जाफराबाद के ठीक सामने मौजपुर चौक की रेड लाइट पर CAA के समर्थन में डंके की चोट पर हम लोग सड़क पर उतरेंगे आप सभी आमंत्रित हैं।" जाफराबाद में प्रशासन ने सुरक्षा बढ़ा दी है। यहां पर दिल्ली पुलिस के जवान, महिला पुलिसकर्मी, पैरा मिलिट्री फोर्स को तैनात कर दिया गया है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story