×

BJP नेता ने मुस्लिमों पर दिया ऐसा बयान, मच सकता है बड़ा सियासी बवाल

कर्नाटक राज्य में होने वाले बेलगावी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर मंत्री ईश्वरप्पा ने कहा कि हम मुस्लिमों को टिकट नहीं देंगे, क्योंकि आपको हमारे ऊपर यकीन नहीं है।' उन्होंने आगे कहा, 'हमारे ऊपर यकीन कीजिए और हम आपको टिकट के साथ दूसरी चीजें देंगे।

Newstrack
Published on: 30 Nov 2020 6:15 AM GMT
BJP नेता ने मुस्लिमों पर दिया ऐसा बयान, मच सकता है बड़ा सियासी बवाल
X
BJP नेता ने मुस्लिमों पर दिया ऐसा बयान, मच सकता है बड़ा सियासी बवाल

बेंगलुरू: कर्नाटक राज्य में लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव को लेकर राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री केएस ईश्वरप्पा का बयान आया है। बीजेपी नेता और येदियुरप्पा सरकार में मंत्री ईश्वरप्पा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP)इस चुनाव में किसी भी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं देगी। उन्होंने कहा कि बेलगावी हिंदुत्व का केंद्र है और टिकट इसके समर्थकों में से किसी को दिया जाएगा। बता दें कि बेलगावी लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव होने वाले हैं।

मुसलमानों को टिकट नहीं देंगे-ईश्वरप्पा

सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक ईश्वरप्पा ने रविवार को कहा कि ‘हम किसी भी हिन्दू समुदाय को पार्टी टिकट दे सकते हैं। कुरूबा, लिंगायत, वोक्कलिगा या ब्राह्मण समुदाय में से किसी को भी हम ये (टिकट) दे सकते हैं। लेकिन निश्चित रूप से मुसलमानों को टिकट नहीं दिया जाएगा।' उन्होंने कहा, 'बीजेपी को छोड़कर किसी भी पार्टी में लोकतांत्रिक व्यवस्था नहीं है।’केएस ईश्वरप्पा कर्नाटक बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं। 70 साल के केएस ईश्वरप्पा कुरुबा समुदाय से आते हैं और पहले भी कई विवादित बयान दे चुके हैं।

BJP leader KS Eshwarappa-2

कांग्रेस आपका इस्तेमाल केवल वोट बैंक के लिए करती है-ईश्वरप्पा

कर्नाटक के कोप्पल से बीजेपी के केएस ईश्वरप्पा ने कुरुबा और दूसरे अल्पसंख्यक समुदायों के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा, 'कांग्रेस आपका इस्तेमाल केवल वोट बैंक के लिए करती है, लेकिन टिकट नहीं देती। हम मुस्लिमों को टिकट नहीं देंगे, क्योंकि आपको हमारे ऊपर यकीन नहीं है।' उन्होंने आगे कहा, 'हमारे ऊपर यकीन कीजिए और हम आपको टिकट के साथ दूसरी चीजें देंगे।'

ये भी देखें: कर्फ्यू लगा 31 दिसंबर तक: लागू हुईं सख्त पाबंदियां, सरकार ने दिया ये आदेश

उपचुनावों में बीजेपी ने जीत का परचम फहराया था

हाल ही में हुए विधानसभा सीटों पर उपचुनावों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी। बेंगलुरू को आरआर नगर और टुमकुरू को सिरा में बीजेपी ने जीत का परचम फहराया था। दो बार के विधायक मणिरत्न ने आरआर नगर में कांग्रेस प्रतिद्विंदी कुसुमा एच को 58 हजार से ज्यादो वोटों से हराया था। वहीं, सिरा में राजेश गौड़ा ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टीबी जयचंद्रा को 13 हजार से ज्यादा मतों से मात दी थी।

ये भी देखें: किसानों के आन्दोलन के कारण किन-किन बॉर्डरों पर लगा है महाजाम, यहां जानें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story