×

Bajrang Dal Hanuman Chalisa Path: बजरंग दल आज देशभर में करेगा हनुमान चालीसा का पाठ, कांग्रेस के खिलाफ हल्ला बोल प्रदर्शन

Bajrang Dal Hanuman Chalisa Path: बजरंग दल के कार्यकर्ता आज मंगलवार (9 मई) को देश भर में सामूहिक रुप से मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। विश्व हिंदू परिषद ने भी बजरंद दल का साथ देने का ऐलान किया है। बंजरग दल ने इसे हनुमंत शक्ति जागरण अभियान नाम दिया है।

Jugul Kishor
Published on: 9 May 2023 7:47 AM GMT
Bajrang Dal Hanuman Chalisa Path: बजरंग दल आज देशभर में करेगा हनुमान चालीसा का पाठ, कांग्रेस के खिलाफ हल्ला बोल प्रदर्शन
X
बजरंग दल ( सोशल मीडिया)

Bajrang Dal Hanuman Chalisa Path: बजरंग दल के कार्यकर्ता आज मंगलवार (9 मई) को देश भर में सामूहिक रुप से मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। विश्व हिंदू परिषद ने भी बजरंद दल का साथ देने का ऐलान किया है। बंजरग दल ने इसे हनुमंत शक्ति जागरण अभियान नाम दिया है। बता दें, कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बजरंग दल पर बैन से शुरू हुई लड़ाई अब बजरंगबली पर आ गई है। आज देश भर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने कांग्रेस के खिलाफ हल्ला बोलने जा रहे हैं। जानकारी मिली है कि बेंगलुरु में भी कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा।

कर्नाटक में कांग्रेस पर भारी पड़ रहे बजरंगबली!

वहीं, राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि कांग्रेस घोषणापत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने का वादा करके बुरी तरह फंस गई है। बजरंग दल को लेकर कांग्रेस पार्टी का हर नेता सफाई दे रहा है, लेकिन बीजेपी अब इसे कर्नाटक चुनाव में हिंदुओं की पहचान से जोड़ रही है, ऐसे में बजरंग दल और बजरंगबली इस चुनाव में कांग्रेस के लिए भारी पड़ते नजर आ रहे हैं।

आज देशभर में गूंजेगी हनुमान चालीसा

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए 24 घंटे से भी कम समय बचा है। राज्य में चुनाव प्रचार का शोर थम गया है। आज कोई भी पार्टी रैली या जुलूस नहीं निकालेगा, लेकिन आज बेंगलुरु से लेकर दिल्ली तक हनुमान चालीसा गूंजने वाली है। आज बजरंग दल के कार्यकर्ता बेंगलुरु, दिल्ली, नागपुर, मुंबई समेत देश के तमाम शहरों में कांग्रेस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान धरना-प्रदर्शन के साथ हनुमान चालीसा का पाठ भी होगा।

जानें बजरंग दल का पूरा कार्यक्रम

बजरंग दल के कार्यकर्ता सुबह 10 बजे बेंगलुरु में 3 किलोमीटर बाइक रैली निकालेंगे। इसके बाद मारुति अस्पताल के सामने क्लब रोड विजय में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। दिल्ली में भी आज शाम 6 बजे बड़ी संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ता कनॉट प्लेस हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। वहीं शाम 7 बजे दिल्ली के मौजपुर स्थित हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा होगी। नागपुर में भी बड़े पैमाने पर हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा। नागपुर में 6 जगहों पर हनुमान चालीसा के पाठ का कार्यक्रम है। वहीं मुंबई में बजरंग दल के खिलाफ प्रदर्शन की अगुआई वीएचपी करेगी। विहिप महासचिव मिलिंद परांडे हनुमंत शक्ति जागरण अभियान में मौजूद रहेंगे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story