×

1 अक्टूबर से खुलेंगे कॉलेज: सरकार का बड़ा एलान, छात्र हो जाएं तैयार

कर्नाटक सरकार ने कोरोना संकट के बीच कॉलेजों को खोलने का बड़ा फैसला लिया है। बुधवार को कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री और उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. अश्वथ नारायण ने एलान कर दिया।

Shivani
Published on: 26 Aug 2020 2:47 PM GMT
1 अक्टूबर से खुलेंगे कॉलेज: सरकार का बड़ा एलान, छात्र हो जाएं तैयार
X
Karnataka govt announces all colleges reopen from 1 october amid coronavirus

बेंगलुरु: भारत में कोरोना संकट के कारण कई सेवाओं को बंद रखा गया है। हालंकि अनलॉक के तीसरे चरण तक सरकार ने कई पाबंदियां हटा कर सेवाओं और सुविधाओं में छूट दी। लेकिन स्कूल कॉलेजों को खोलने लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया। ऐसे में छात्रों की पढ़ाई पर भी असर हो रहा है। हालांकि नीट और जेईई की परीक्षाओं का एलान कर दिया है। इन सब के बीच कर्नाटक सरकार ने कॉलेजों को खोलने का एलान किया है।

कर्नाटक सरकार ने कॉलेजों को खोलने का किया एलान

कर्नाटक सरकार ने कोरोना संकट के बीच कॉलेजों को खोलने का बड़ा फैसला लिया है। इस बाबत बुधवार को कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री और उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. अश्वथ नारायण सीएन ने एलान कर दिया। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के सभी कॉलेज आगामी 1 अक्टूबर से दोबारा से शुरू होंगे।

ये भी पढ़ेंः UP में आई बंपर सरकारी नौकरी: सैलरी पैकेज जबरदस्त, अभी करें अप्लाई

स्कूलों में ऑनलाइन क्लास ही रहेंगी जारी

वहीं प्राइमरी और सेकेंडरी स्कूलों को दोबारा खोलने को प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षा मंत्री ने जानकारी दी कि फ़िलहाल ऑनलाइन क्लास ही जारी रहेंगी। उन्होंने कहा, 'इस बार शैक्षणिक सत्र की शुरुआत 1 सितंबर से ऑनलाइन क्लास के जरिए होगी, लेकिन ऑफलाइन क्लास अक्टूबर महीने में शुरू की जाएगी।'

ये भी पढ़ेंः स्कूलों पर बड़ा ऐलान: अभी इतने दिन रहेंगे बंद, सीएम ने बढ़ाई तारीख

केंद्र सरकार के निर्देश पर खुलेंगे स्कूल

शिक्षा मंत्री ने बताया कि स्कूलों को खोलने के राज्य केंद्र सरकार के निर्देश का इंतज़ार कर रहा है। ऑफ़लाइन कक्षाओं के दिशा-निर्देश मिलने के बाद ही राज्यों में स्कूलों में पढ़ाई शुरू होगी। वहीं अगर स्कूल खुलते हैं तो इस दौरान कोरोना के मद्देनजर कैसे पढ़ाई कराई जायेगी,इसे लेकर सरकार तैयारियां कर रही हैं। इसके साथ ही बच्चों और अध्यापकों की सुरक्षा की भी प्लानिंग की जा रही है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story