×

कर्नाटक : अब भाजपा के ये वरिष्ठ नेता बनेंगे सीएम, स्वामी के नाटक का हुआ अंत

कर्नाटक में 21 दिन से चल रहे कुमारस्वामी के नाटक का कल मंगलवार को अंत हो गया और स्वामी बहुमत शामिल करने में फेल हो गए। आपको बता दे, एक तरफ जहां कांग्रेस जेडीएस गटबंधन को 99 वोट मिले वहीँ दूसरी तरफ बीजेपी ने 105 वोट हासिल किए।

Roshni Khan
Published on: 24 July 2019 5:33 AM GMT
कर्नाटक : अब भाजपा के ये वरिष्ठ नेता बनेंगे सीएम, स्वामी के नाटक का हुआ अंत
X

बेंगलुरु: कर्नाटक में 21 दिन से चल रहे कुमारस्वामी के नाटक का कल मंगलवार को अंत हो गया और स्वामी बहुमत शामिल करने में फेल हो गए। आपको बता दे, एक तरफ जहां कांग्रेस जेडीएस गटबंधन को 99 वोट मिले वहीँ दूसरी तरफ बीजेपी ने 105 वोट हासिल किए। फ्लोर टेस्ट आने के बाद अब बताया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा आने वाले शुक्रवार को सीएम पद की शपथ ले कर अपनी सरकार बना सकते है।

यह भी पढ़ें…मुंबई में हाई अलर्ट जारी: भीषण बारिश से पानी-पानी हुई मायानगरी

चौथी बार सीएम बनेगें येदियुरप्पा

बता दें कि, कर्नाटक में 105 वोट हासिल करने वाली बीजेपी आज पार्टी के विधायक दल के साथ बैठक करने वाली है.वहीँ कयास लगाए जा रहे है की आज की इस बैठक में बीएस येदियुरप्पा को विधायक दल का नेता चुना जाएगा।

ख़बरों के मुताबिक, बीएस येदियुरप्पा थोड़ी ही देर में राज्यपाल से मुलाकात करेंगे और इसके बाद आज शाम दिल्ली में वह बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात के बाद आने वाले शुक्रवार को येदियुरप्पा शपथ ग्रहण करने के बाद चौथी बार कर्नाटक के सीएम बन जाएंगे।

यह भी पढ़ें…46 की उम्र में भी मंदिरा बेदी अपनी हॉटनेस से दे रही सबको मात, नहीं है विश्वास तो खुद देखें आप

कुमारस्वामी की सरकार गिरने के बाद बीजेपी खेमे में खुशी देखी गई। विधानसभा के बाहर बीजेपी कार्यकर्ता जश्न मनाते दिखे। उधर सदन में पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा विक्टरी साइन दिखाते हुए नजर आए। उनके साथ बीजेपी के सभी विधायक मौजूद दिखे।

21 दिन का नाटक मगलवार को हुआ ख़तम

यह भी पढ़ें…मुंबई: बारिश की वजह से अंधेरी फलाइओवर के पास हादसा, तीन गाड़ियों की भिड़ंत, 8 लोग घायल

विश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने भावुक दिखे। सदन में मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा कि स्पीकर सर अगर आप दुखी हुए हैं तो मैं आपसे माफी मांगता हूं। मैं कर्नाटक की जनता से भी माफी मांगना चाहता हूं। मैं पिछले 10 दिनों के घटनाक्रम के बारे में बात नहीं करूंगा। कृष्णा बायरेगौड़ा पहले ही कानूनी, संवैधानिक स्थिति के बारे में बात कर चुके हैं।

सदन में उन्होंने कहा कि आज की तरह ही 2004 में किसी के पास बहुमत नहीं था। उन्होंने कहा कि मैं विपक्ष के नेताओं को बताना चाहता हूं जो उन्हें सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले अपने कार्यकर्ताओं को बताना चाहिए। सोशल मीडिया ने समाज को बर्बाद कर दिया है। सोशल मीडिया पर लोग कहते हैं कि मैं ताज वेस्ट एंड में रह रहता हूं और लोगों को लूट रहा हूं। मैं वहां क्या लूटूंगा?

यह भी पढ़ें…RSS मानहानि केसः आज सूरत के कोर्ट में पेश हो सकते हैं राहुल गांधी

कुमारस्वामी ने आगे कहा कि मैं इस सरकार को बचाने और बचाने की भरपूर कोशिश कर रहा था। मुख्यमंत्री ने कहा कि क्या त्रासदी! क्या उन लोगों में कोई मानवता है जो सोशल मीडिया पर हैं? हम कहां पहुंचे गए हैं? मैं बहुत संवेदनशील और भावनात्मक व्यक्ति हूं। जब मैंने अपने खिलाफ रिपोर्ट देखी तो मुझे आश्चर्य हुआ कि क्या मुझे इसके लिए मुख्यमंत्री होना चाहिए। मुझे दुख है, मैं खुशी खुशी इस पद को छोड़ सकता हूं।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story