कर्नाटक: धमाके में 15 की मौत, PM मोदी ने जताया दुख, CM ने दिए जांच के आदेश

 शिवमोगा में हुए हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है। साथ ही घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना की है। वहीं मामले में सीएम बी. एस. येदियुरप्पा ने उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

Published by Shreya Published: January 22, 2021 | 10:51 am
MODI-YEDIYURAPPPA

कर्नाटक: धमाके में 15 की मौत, PM मोदी ने जताया दुख, CM ने दिए जांच के आदेश (फोटो- सोशल मीडिया)

बेंगलुरु: बड़ी खबर कर्नाटक के शिवमोगा (Shivamogga) जिले से है, जहां पर गुरुवार देर रात एक ट्रक में जोरदार धमाका हो गया, जिससे अब तक 15 लोगों की मौत हो गई है। अभी मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। बताया जा रहा है कि इस ट्रक में विस्फोटक भरा हुआ था। धमाका इतना तेज था कि आसपास के कई इलाकों के घरों और ऑफिस के शीशे टूट गई। यहां तक धमाके के चलते सड़कों पर दरार तक पड़ गई है और सड़क टूट गई है। बता दें कि शिवमोगा राजधानी बेंगलुरु से करीब 350 किलोमीटर की दूरी पर है।

घरों और दफ्तरों के टूटे शीशे, सड़क पर आई दरार

मिली जानकारी के मुताबिक, ये विस्फोट शिवमोगा के हुनासोडू गांव में हुआ है। ट्रक में शक्तिशाली विस्फोटक को खनन के लिए ले जाया जा रहा था। पत्थर तोड़ने की एक जगह पर रात करीब साढ़े दस बजे धमाका हुआ, जिसस शिवमोगा के साथ साथ आसपास के जिले भी प्रभावित हुए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि ये धमाका इतना तेज रहा कि आसपास के इलाकों के घरों और ऑफिसेस के शीशे टूट गए और सड़कों पर दरार पड़ गई और सड़क टूट गई।

यह भी पढ़ें: किसानों की सरकार से 11वें दौर की वार्ता आज, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

PM मोदी ने जताया शोक

वहीं शिवमोगा में हुए हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है। पीएम ऑफिस के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा गया है कि शिवमोगा में हुए हादसे से आहत हूं। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदना है। प्रार्थना है कि घायल जल्द ठीक हो जाएं। राज्य सरकार प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रही है।

मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने व्यक्त किया दुख

इसके साथ ही सीएम बी. एस. येदियुरप्पा ने भी घटना के प्रति शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि मृतक के परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना है। घायलों का इलाज जारी है और मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें: दहक उठी दिल्ली: जल रही ITO की इमारत, पहुंची कई दमकल की गाड़ियां

क्या है पुलिस का कहना?

शिवमेगा के बाहरी इलाके के ग्रामीण पुलिस अधिकारियों के मुताबिक विस्फोट हुनासोडू गांव में हुआ था। पुलिस का कहना है कि जिलेटिन ले जा रहे ट्रक में ये धमाका हुआ है। हादसे के वक्त ट्रक में करीब आठ मजदूर मौजूद थे, जिनकी मौत हो गई है। वहीं इस हादसे में शिवमेगा के रहने वाले एक शख्स ने हादसे के बाद ट्विटर पर एक फोटो शेयर किया है। जिसमें दावा किया गया है कि हादसे के बाद घर के बाहर की सड़क पर दरार पड़ गई है।

यह भी पढ़ें: प्यारे मियां केस: MP पुलिस ने शव के साथ किया ऐसा, हाथरस कांड की याद हुई ताजा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App