×

बस कंडक्टर बेच रहा किडनी: सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट, बताई क्या है वजह

38 साल के बस कंडक्टर का कहना है कि सैलरी में कटौती के चलते दैनिक खर्चे पूरे नहीं हो पा रहे हैं, जिस वजह से मैं अपनी किडनी बेचने के लिए तैयार हूं।

Shreya
Published on: 12 Feb 2021 10:19 AM GMT
बस कंडक्टर बेच रहा किडनी: सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट, बताई क्या है वजह
X
बस कंडक्टर बेच रहा किडनी: सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट, बताई क्या है वजह

बेंगलुरु: कोरोना वायरस महामारी ने लाखों लोगों को बेरोजगार कर दिया, जबकि कईयों को आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ा है। अब इसी तंगी की वजह से कर्नाटक में एक बस कंडक्टर (Bus Conductor) अपनी किडनी बेचने के लिए तैयार हो गया है। उस शख्स ने अपने सोशल मीडिया इससे संबंधित एक पोस्ट भी शेयर किया है। जिसमें उसने लिखा है कि वो अपनी किडनी बेचने के लिए तैयार है।

किडनी बेचने को तैयार है बस कंडक्टर

38 साल के बस कंडक्टर का कहना है कि सैलरी में कटौती के चलते दैनिक खर्चे पूरे नहीं हो पा रहे हैं, जिस वजह से मैं अपनी किडनी बेचने के लिए तैयार हूं। बस कंडक्टर हनुमांत कालेगर कर्नाटक की सरकारी ट्रांसपोर्ट कंपनी में काम करता है। शख्स का दावा है कि महामारी की वजह से उसकी आर्थिक स्थिति पहले से और ज्यादा खराब हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: चमोली आपदा की मसीहा: 8 माह का गर्भ, फिर भी लोगों को बचाने में लगी रही ये महिला

सोशल मीडिया पर शेयर किया ये पोस्ट

हनुमांत कालेगर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट करते हुए लिखा है कि मैं एक ट्रांसपोर्ट कर्मचारी हूं, मेरे पास घर के किराए और राशन भरने के पैसे नहीं है, इसलिए मैं अपनी किडनी बेचने के लिए तैयार हूं। इसके साथ ही उसने फेसबुक पर अपना नंबर भी शेयर किया है।

KARNATAKA (फोटो- सोशल मीडिया)

बता दें कि बस कंडक्टर हनुमांत कालेगर उत्तर पूर्वी कर्नाटक सड़क ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के गंगावती डिपो में काम करता है। उन्होंने बताया कि उन्हें अपने घर का रेंट देना होता है। इसके अलावा किराए का सामान, बच्चों की पढ़ाई और अपने मां-बाप की दवाई के खर्च के लिए पैसों की जरूरत होती है। ऐसे में उसके ये सभी खर्चे पूरे नहीं हो पाते हैं।

यह भी पढ़ें: सरकार ने ट्विटर के मुकाबले में ‘कू’ को आगे बढ़ाया, जानिए इसके बारे में

क्या है डिविजनल कंट्रोलर का कहना

बेटे की पढ़ाई में कोई रुकावट ना आए इसलिए उसे उसके दादा दादी के पास भेज दिया है। वहीं, इस मामले में उत्तर पूर्वी कर्नाटक सड़क ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन कोप्पल डिविजनल कंट्रोलर एस ए मुल्ला का कहना है कि स चालक अपनी नौकरी में काफी अनियमित था, जिसकी वजह से उसका वेतन काटा गया है। मैंने उसके परिवार से कहा था कि वो काम पर रोजाना आए ताकि उसकी स्थिति में सुधार हो।

यह भी पढ़ें: नाबालिग के गर्भ से 4 सप्ताह का भ्रूण गायब, हाईकोर्ट ने CID को दिए जांच के आदेश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story