सिद्धू ने इमरान की करी तारीफ, तो PM भी उनसे मिलने के लिए दिखे बेताब

इस दौरान उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू भी पाकिस्तान पहुंचे। जहां पर उन्होंने पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को सिंकदर बताया।

Published by Shreya Published: November 10, 2019 | 3:58 pm
Modified: November 10, 2019 | 5:20 pm
सिद्धू ने इमरान की करी तारीफ, तो PM भी उनसे मिलने के लिए दिखे बेताब

सिद्धू ने इमरान की करी तारीफ, तो PM भी उनसे मिलने के लिए दिखे बेताब

नई दिल्ली: कल यानि शनिवार को लंबे इंतजार के बाद सिखों के लिए करतारपुर कॉरिडोर के दरवाजे खोल दिए गए हैं। इस दौरान उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू भी पाकिस्तान पहुंचे। जहां पर उन्होंने पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को सिंकदर बताया। सिद्धू ने कहा कि, इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर को शुरु करके 14 करोड़ सिखों का दिल जीत लिया।

सिद्धू ने इमरान को बताया सिकंदर

सिद्धू ने इमरान खान की तारीफ में कहा कि, सिर्फ 10 महीने के अंदर ही गलियारे के काम को पूरा करना किसी चमत्कार से कम नहीं है। सिद्धू ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि, पिछले 72 सालों में किसी ने भी सिखों की आवाज नहीं सुनी। उन्होंने कहा कि, हर प्रधानमंत्री अपना नफ-नुकसान देखता रहा। इमरान को सिकंदर बताते हुए उन्होंने कहा कि, इमरान खान वो सिकंदर हैं जो लोगों के दिलों पर राज करते हैं।

यह भी पढ़ें: सेना ने आतंकी कमांडर को उड़ाया: इन हमलों में था शामिल

सिद्धू से मिलने के लिए बेताब दिखे इमरान

वहीं इमरान ने भी अपने दोस्त नवजोत सिंह सिद्धू का बेहद उत्साह के साथ स्वागत किया। इसी बीच इमरान खान की एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस वीडियो में वो कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि, हमारा सिद्धू किधर है। वो आ गया। इस पर वहां पर मौजूद लोगों ने बताया कि, हां वो आ गए। सिद्धू के अलावा इमरान खान ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बारे में भी पूछताछ की। वीडियो में दिख रहा है कि, वो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बारे में भी पूछताछ की।

इमरान की तारीफ में सिद्धू ने पढ़ी कविता

सोशल मीडिया पर इमरान खान की ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें कि, सिद्धू ने अपने भाषण में इमरान खान की तारीफ के पुल बांध दिए। सिद्धू ने इमरान की तारीफ में एक कविता भी बोली, जो इस तरह थी-“है समय नदी की बाढ़ सी अक्सर सब बह जाया करते हैं। है समय बड़ा तूफान प्रबल परबत भी झुक जाया करते हैं। अक्सर दुनिया के लोग समय में चक्कर खाया करते हैं। पर कुछ इमरान खान जैसे होते हैं जो इतिहास बनाया करते हैं।”

यह भी पढ़ें: भरना होगा 10,000 जुर्माना! आ गया पैन कार्ड का नया रुल

इमरान की जमकर की तारीफ

सिद्धू केवल यहीं पर नहीं रुके, उन्होंने अपने भाषण में इमरान खान की प्रशंसा में जमकर कसीदे पढ़े और विरोधियों पर निशाना भी साथा। उन्होंने अपनी शायरी में इमरान की प्रशंसा करते हुए कहा कि- ‘क्या मिलेगा मारकर किसी को जान से, मारना हो तो मार डालो एहसान से। दुश्मन मर नहीं सकता कभी नुकसान से और सर उठाकर चल नहीं सकता मरा हुआ एहसान से।’ हालांकि सिद्धू ने इमरान खान के दुश्मन का नाम नहीं लिया, लेकिन ये साफ तौर पर जाहिर है कि पाकिस्तान का दुश्मन कौन है।

इमरान ने जो किया उसे कभी नहीं भुलाया जा सकता- सिद्धू

सिद्धू ने कहा कि, विश्व के 14 करोड़ सिख आज इमरान खान को दुआएं दे रहे हैं। यार होवे तां इमरान वरगा। जहां हमारे पीएम नरेंद्र मोदी ने करतारपुर कॉरिडोर का रास्ता खोलने के लिए सराहनीय कार्य किया, वहीं इमरान खान ने भी जो सिखों के लिए किया है, उसको कभी भुलाया नहीं जा सकता।’

यह भी पढ़ें: नेपाल में आखिर क्यों प्रधानमंत्री सचिवालय के 17 सदस्यों ने दिया इस्तीफा?

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App