×

पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत, भारतीय सेना ने दिया ऐसा जवाब

पाकिस्तान अपने नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पड़ोसी देश की तरफ लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में पाकिस्तान लगातार रिहाइशी इलाकों को निशाना बना रहा और गोलाबारी कर रहा है। पाक सेना मोर्टार दाग रही है।

Dharmendra kumar
Published on: 18 Dec 2019 9:35 AM GMT
पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत, भारतीय सेना ने दिया ऐसा जवाब
X

श्रीनगर: पाकिस्तान अपने नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पड़ोसी देश की तरफ लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में पाकिस्तान लगातार रिहाइशी इलाकों को निशाना बना रहा और गोलाबारी कर रहा है। पाक सेना मोर्टार दाग रही है। दागे गए कई ऐसे मोर्टार थे जो गिरने के बाद फटे नहीं, उन्हेंभारतीय सेना ने निष्क्रिय किया।

यह मोर्टार एक घर के ऊपर जा गिरा था जिसे सेना ने निष्क्रिय किया, हालांकि इस दौरान एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया। बम निरोधक दस्ते ने उसे घर के अंदर ही निष्क्रिय किया। मोर्टार घर के अंदर होने के कारण विस्फोट से घर भी छतिग्रस्त हो गया।

यह भी पढ़ें...नागरिकता कानून: कई विपक्षी सांसदों ने इस तरह की मोदी सरकार की मदद

पाकिस्तान द्वारा इस साल 3000 से अधिक बार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया जा चुका है। इस दौरान पाकिस्तान ने सीमा से सटे रिहाइशी इलाकों और सेना की चौकियों को निशाना बनाकर गोलाबारी की।

यह भी पढ़ें...जयपुर सीरियल ब्लास्ट: 4 आरोपी दोषी करार, एक बरी, 80 लोगों की गई थी जान

बता दें कि सोमवार को पाकिस्तान ने पलांवाला-सुंदरबनी सेक्टर में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए भारी गोलाबारी की। पाकिस्तानी सेना ने गुरेज सेक्टर में भी भारी गोलीबारी की। भारतीय सेना ने इस घुसपैठ को नाकाम कर दिया और साथ ही पाकिस्तानी गोलीबारी का करारा जवाब दिया।

भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो पाकिस्तानी सैनिक व तीन घुसपैठिए को ढेर कर दिया जबकि चार अन्य सैनिक घायल हो घए। पाकिस्तान की कई चौकियां भी तबाह कर दी हैं।

यह भी पढ़ें...दुर्लभ संयोग, देश की सुरक्षा की कमान तीन दोस्तों के हाथ

सेना के प्रवक्ता ने बताया था कि पलांवाला-सुंदरबनी सेक्टर के केरी बट्टल इलाके में सोमवार की शाम को संदिग्ध हलचल देखी गई। जवानों ने जब देखा तो पता चला कि आतंकियों का एक ग्रुप घुसपैठ की कोशिश कर रहा था। इस बीच आतंकियों को सीमा पार कराने के लिए पाकिस्तान की ओर से अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर भारी गोलाबारी की गई। भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया और पाकिस्तानी चौकियों को तबाह कर दिया।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story