×

धारा 370 के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, उमर अब्दुला की बहन साफिया हुई गिरफ्तार

आज यानी मंगलवार को सिविल सोसायटी ने इसके खिलाफ श्रीनगर में विरोध प्रदर्शन किया है। लाल चौक पर कई कश्मीरी महिलाओं ने 370 को हटाए जाने के विरोध में प्रदर्शन किया है।

Shreya
Published on: 18 Aug 2023 12:25 AM GMT
धारा 370 के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, उमर अब्दुला की बहन साफिया हुई गिरफ्तार
X
धारा 370 के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, उमर अब्दुला की बहन साफिया हुई गिरफ्तार

श्रीनगर: 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाया गया था। आर्टिकल को हटाए हुए 70 दिन हो गए हैं। अब इतने दिनों बाद आज यानी मंगलवार को सिविल सोसायटी ने इसके खिलाफ श्रीनगर में विरोध प्रदर्शन किया है। लाल चौक पर कई कश्मीरी महिलाओं ने 370 को हटाए जाने के विरोध में प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन में पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुला की बहन साफिया भी शामिल थीं। वहीं पुलिस ने विरोध कर रही महिलाओं को हिरासत में ले लिया है।

यह भी पढ़ें: सौरव गांगुली के BCCI अध्यक्ष बनने पर अमित शाह ने दिया बड़ा बयान

उमर की बुआ सुरैया हुई गिरफ्तार-

धारा 370 के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते वक्त उमर की बुआ सुरैया समेत छह महिलाओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है। ये महिलाएं बांह पर काली पट्टी बांधे और तख्तियां पकड़े प्रदर्शन कर रही थीं। पुलिस ने इन महिलाओं को प्रदर्शन करने से रोका और शांतिपूर्वक लौट जाने को कहा। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और प्रदर्शन जारी रखते हुए धरने पर बैठ गईं। जिसके बाद महिला CRPF जवानों ने प्रदर्शनकारियों को पुलिस वाहन में बैठाया।

साथ ही पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को वहां पर आई मीडिया को बयान देने से भी रोकने की कोशिश की। बयान में कहा गया कि, हम कश्मीरी महिलाओं ने भारत सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 और 35A को हटाए जाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के एकतरफा फैसले को अस्वीकार कर दिया है। इसके अलावा उन्होंने हिरासत में लिए गए लोगों को तुरंत रिहा करने की मांग की है।

फारुक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला पहले से ही हैं नजरबंद-

बता दें कि फारुक अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला पहले से ही नजरबंद चल रहे हैं। 5 अगस्त को आर्टिकल 370 हटाया गया था। इसी दिन फारुक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के साथ-साथ अधिकतर मुख्यधारा के नेताओं को नजरबंद किया गया था।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 13: अब घर में होगी इस भोजपुरी एक्टर की एंट्री

Shreya

Shreya

Next Story