×

सौरव गांगुली के BCCI अध्यक्ष बनने पर अमित शाह ने दिया बड़ा बयान

अमित शाह ने कहा कि, BCCI का अध्यक्ष कौन बनेगा, ये सब मैं तय नहीं करता। इसके लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की अपनी चुनावी प्रकिया है।

Shreya
Published on: 16 Aug 2023 5:56 PM GMT
सौरव गांगुली के BCCI अध्यक्ष बनने पर अमित शाह ने दिया बड़ा बयान
X

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली सोमवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के निर्विरोध नए अध्यक्ष चुने गए। इस बीच मीडिया में अटकलें चल रही थीं कि बीजेपी और सौरव गांगुली के बीच 2021 में होने वाले बंगाल चुनाल को लेकर डील हुई है। लेकिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक इंटरव्यू में इन सभी खबरों को गलत ठहराया है। उन्होंने कहा कि हमने सौरव गांगुली को BCCI का अध्यक्ष नहीं बनाया है और हमारे बीच कोई डील नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें: अभिजीत बनर्जी: तो इसलिए नोबेल पुरस्कार विजेता ने तिहाड़ जेल में बिताए थे 10 दिन

गांगुली से किसी तरह की डील नहीं हुई- शाह

अमित शाह ने कहा कि, BCCI का अध्यक्ष कौन बनेगा, ये सब मैं तय नहीं करता। इसके लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की अपनी चुनावी प्रकिया है। गांगुली के साथ मेरी इस बारे में किसी तरह की डील या मीटिंग नहीं हुई है।

हमें जीतने के लिए किसी चेहरे की जरुरत नहीं-

जब शाह से पूछा गया कि गांगुली BCCI अध्यक्ष पद के बदले पश्चिम बंगाल में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी का चेहरा होंगे तो इस पर उन्होंने कहा कि, यह सिर्फ गांगुली के खिलाफ गलत बातें बोली जा रही हैं। वैसे भी हमें बंगाल में किसी चेहरे की जरुरत नहीं है। बगैर चेहरे के भी हमने वहां पर लोकसभा चुनाव में 18 सीटें जीती थीं। इसका मतलब ये नहीं कि चेहरों की जरुरत ही नहीं, लेकिन हम किसी एक के बगैर भी चुनाव जीत सकते हैं।

यह भी पढ़ें: डेंगू मरीजों से मिलने गए थे केंद्रीय मंत्री, फेंकी गई स्याही

गांगुली मुझसे कभी भी मिलने आ सकते हैं- शाह

बता दें कि पिछले साल अमित शाह ने गांगुली से मुलाकात की थी और साथ ही गांगुली के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें भी चल रही हैं। इस पर उन्होंने कहा कि, वे (गांगुली) मुझसे कभी भी मिलने आ सकते हैं। मैं क्रिकेट से कई सालों तक जुड़ा रहा हूं। सौरव गांगुली और मेरी मुलाकात में कोई दिक्कत नहीं है।

गांगुली 10 महीने के लिए होंगे बोर्ड के अध्यक्ष-

23 अक्टूबर को सौरव गांगुली के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा होगी। गांगुली 10 महीने के लिए बोर्ड के अध्यक्ष होंगे। गांगुली पिछले 5 साल और 2 महीनों से बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं। नए नियमों के तहत, बोर्ड का कोई भी सदस्य लगातार 6 साल तक ही किसी पद पर रहेगा। इनके अलावा अमित शाह के बेटे जय को सचिव पद के लिए और वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरुण धूमल कोषाध्यक्ष पद पर चुना गया है।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्टर गोविंदा ने फिर कर ली शादी, तस्वीरें हुईं वायरल

Shreya

Shreya

Next Story