×

केजरीवाल का बड़ा ऐलान: हिंसा में मृतक परिवार के लिए की ये घोषणा

नागरिकता संशोधन कानून के नाम पर दिल्ली में हुई हिंसा में अबतक 22 लोगों की मौत हो चुकी है। बुधवार को दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने हिंसा प्रभावित...

Deepak Raj
Published on: 26 Feb 2020 12:57 PM GMT
केजरीवाल का बड़ा ऐलान: हिंसा में मृतक परिवार के लिए की ये घोषणा
X

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के नाम पर दिल्ली में हुई हिंसा में अबतक 22 लोगों की मौत हो चुकी है। बुधवार को दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने हिंसा प्रभावित इलाकों में मार्च किया। हिंसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बुधवार को बयान दिया और दिल्लीवालों से शांति की अपील की।

ये भी पढ़ें-सरकार का बड़ा ऐलान: अगर आपकी भी है इतनी सैलरी तो झूम उठेंगे आप

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी एक्शन में हैं। वह इस वक्त हिंसा प्रभावित नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में हैं और हालात का जायजा ले रहे हैं। वहीं, हिंसा को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में भी सुनवाई हुई। कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को फरमान जारी किया है। हाई कोर्ट ने पुलिस को भड़काऊ वीडियो देख एक्शन लेने का निर्देश दिया है।

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में इसकी घोषणा की

5.50 बजे- दिल्ली सरकार शहीद रतन लाल के परिवार को 1 करोड़ रुपये और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में इसकी घोषणा की।

CM की बिटिया ने किया ये काम, पिता केजरीवाल को फिर से बनाना चाहती हैं मुख्यमंत्री

5.30 बजे- नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में ड्रोन से निगरानी की जा रही है। एनएसए अजीत डोभाल स्थानीय लोगों से बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने लोगों से मुलाकात की। पीएम मोदी और गृह मंत्री ने शांति बहाल के निर्देश दिए हैं। अजीत डोभाल ने कहा कि इलाके में सभी लोग अमन की बात कर रहे हैं। अजीत डोभाल ने कहा कि कुछ अपराधी हिंसा फैलाते हैं।

पीएम व गृह मंत्री ने शांती की अपील की

लोग उन्हें अलग करने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस यहां पर है और अपना काम कर रही है। हम पीएम और गृह मंत्री के आदेश पर यहां पर हैं। यहां पर अमन होगा। उन्होंने कहा कि इस देश से जो भी प्यार करता है उसको मेरा ये संदेश हैं कि वो समाज से और अपने पड़ोसी से भी प्यार करें। सभी को शांति से रहना चाहिए। लोगों को एक दूसरे की दिक्कत का समाधान करना चाहिए।

5.26 बजे- हिंसा पर आम आदमी पार्टी ने चिंता जताते हुए पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से तुरंत हस्तक्षेप कर दिल्ली में शांति बहाल कराने की मांग की है। दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष गोपाल राय ने कहा कि हिंसा शुरू होने के दौरान ही पुलिस को उपर से आदेश मिले होते तो स्थिति को भयावह होने से रोका जा सकता था।

5.18 बजे- प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस मुख्यालय से गांधी स्मृति तक कांग्रेस मार्च निकाल रही है। हालांकि, गांधी स्मृति से पहले जनपथ मार्ग पर ही कांग्रेस के मार्च को रोक दिया गया है।

5.15 बजे- सीबीएसई ने नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में होने वाली कल की परीक्षा को स्थगित कर दिया है। नई तारीख अभी नहीं जारी की गई है। दिल्ली के बाकी इलाकों में तय समय के मुताबिक ही परीक्षा होगी।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story