×

BJP नेता मेनका गांधी के खिलाफ FIR दर्ज, हथिनी की मौत पर दिया था ये बयान

केरल में गर्भवती हथिनी की मौत को लेकर देश में आक्रोश है। हथिनी की मौत पर बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने भी बयान दिया था। अब वह अपने बयान की वजह से मुश्किल में फंस गई हैं। केरल नें उनके खिलाफ केस दर्ज हुआ है।

Dharmendra kumar
Published on: 5 Jun 2020 5:24 PM GMT
BJP नेता मेनका गांधी के खिलाफ FIR दर्ज, हथिनी की मौत पर दिया था ये बयान
X

नई दिल्ली: केरल में गर्भवती हथिनी की मौत को लेकर देश में आक्रोश है। हथिनी की मौत पर बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने भी बयान दिया था। अब वह अपने बयान की वजह से मुश्किल में फंस गई हैं। केरल नें उनके खिलाफ केस दर्ज हुआ है।

केरल के मल्लपुरम में बीजेपी मेनका गांधी के खिलाफ उनके बयान को लेकर केस दर्ज किया गया है। मेनका गांधी के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है, जो धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर अलग-अलग समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने से संबंधित है। मेनका गांधी के खिलाफ यह एफआईर यूथ कांग्रेस ने दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें...बड़ी खबर: तीन करोड़ उपभोक्ताओं को मिलेगा करोड़ों रुपये ब्याज में

बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने हथनी की मौत पर अपने में बयान में कहा था कि केरल का मल्लपुरम ऐसी घटनाओं के लिए कुख्यात है। यह देश का सबसे हिंसक राज्य है। उन्होंने कहा था कि लोग सड़कों पर जहर फेंक देते हैं जिससे 300 से 400 पक्षी और कुत्ते एक साथ मर जाएं।

इसके साथ उन्होंने कहा कि केरल में हर तीसरे दिन एक हाथी को मार दिया जाता है। केरल सरकार ने मल्लापुरम मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। ऐसा लगता है, वो डरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि भारत में हाथियों की संख्या वैसे भी लगातार घटती जा रही है। अब इनकी संख्या 20,000 से भी कम हो गई है।

यह भी पढ़ें...मेनका गांधी की वेबसाइट हैक, हथिनी की मौत पर लिखी ये बात

अब मल्लपुरम पर दिए बयानों की वजह से मेनका गांधी के खिलाफ सात से ज्यादा शिकायतें गई थीं लेकिन एक शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें...B’day special: पहले नहीं देखी होंगी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ये 10 तस्वीरें

इससे पहले मेनका गांधी की वेबसाइट को हैक कर लिया गया। मेनका गांधी की वेवसाइट पीपुल्स फॉर एनिमल्स (People for Animals) को केरल साइबर वारियर्स (Kerala Cyber Warriors) नाम के एक ग्रुप ने हैक कर लिया और उसपर आपत्तिजनक टिप्पणी की।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story