×

राहुल गांधी बने सेल्फ डिफेंस टीचर, लड़कियों को दी आत्मरक्षा की ट्रेनिंग, देखें वीडियो

कॉलेज की छात्रा ने राहुल गांधी से कुछ प्रश्न किया। उसने राहुल गांधी से कहा, "मैंने सुना है कि आपने मार्शल आर्ट सीखा है क्योंकि यह लड़कियों का कॉलेज है तो क्या आप हमें सेल्फ डिफेंस की कुछ तकनीकी सिखा सकते हैं? " 

Newstrack
Published on: 22 March 2021 1:56 PM GMT
राहुल गांधी बने सेल्फ डिफेंस टीचर, लड़कियों को दी आत्मरक्षा की ट्रेनिंग, देखें वीडियो
X
राहुल गांधी बने सेल्फ डिफेंस टीचर, लड़कियों को दी आत्मरक्षा की ट्रेनिंग, देखें वीडियो

तिरुवनन्तपुरम: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आगामी विधानसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार के लिए केरल पहुंचे हुए हैं। बता दें कि वे केरल में दो दिवसीय दौरे पर गए है। कार्यक्रम के मुताबिक राहुल गांधी सेंट कोचीन के थेरेसा कॉलेज पहुंचे, जहां उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने कॉलेज की सिस्टर के साथ बातचीत भी की, साथ ही वहां की छात्राओं को सेल्फ डिफेंस की भी ट्रेनिंग दी।

थेरेसा कॉलेज पहुंचे राहुल गांधी

कोचीन के थेरेसा कॉलेज पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी से एक छात्रा ने प्रश्न पूछा कि अगर कोई किसी लड़की का हाथ खिंचे तो क्या करना चाहिए? छात्रा का सवाल सुनते ही राहुल गांधी उसे स्टेज पर बुलाया और उसे सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दी।



ये भी पढ़ें... केरल में राहुल का दो दिवसीय दौरा, चुनावी रैली में भरेंगे हुंकार, जानिए पूरा कार्यक्रम

छात्रा ने राहुल गांधी से पूछा सवाल

दरअसल, कॉलेज की छात्रा ने राहुल गांधी से कुछ प्रश्न किया। उसने राहुल गांधी से कहा, "मैंने सुना है कि आपने मार्शल आर्ट सीखा है क्योंकि यह लड़कियों का कॉलेज है तो क्या आप हमें सेल्फ डिफेंस की कुछ तकनीकी सिखा सकते हैं? " राहुल गांधी ने वहां मौजूद छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा, "मैं आपको एक रहस्य बताऊंगा जो पुरुष आपको कभी नहीं बताएंगे, महिलाएं पुरुषों की तुलना में बहुत अधिक शक्तिशाली हैं। जब कोई कुछ करेगा तो आपको किस तरह जवाब देना होगा "



कांग्रेस नेता ने छात्राओं को दिए सेल्फ डिफेंस के टिप्स

राहुल गांधी ने छात्राओं को ट्रेनिंग देते हुए कहा, "भारत में महिलाओं को अंदर से ताकत हासिल करनी है। ऐसा होने के लिए आपको उस तरीके को समझना चाहिए जिसे आप धकेले जा रहे हैं, उन ताकतों को समझें जो आपको नुकसान पहुंचा रही हैं, और फिर खुद को ठीक से स्थिति दें।"



ये भी पढ़ें... जनता कर्फ्यू का एक साल, जानिए तब से लेकर अब तक क्या बदला

केंद्र पर साधा निशाना

इस दौरान राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "आज के वक्त में अगर आप एक ही हुआ है तो नौकरी करना युवाओं के लिए बस एक सपने जैसा है केंद्र और राज्य सरकार दोनों में रोजगार देने में असफल रही है राहुल गांधी ने कहा कि मौजूदा वक्त में केरल के युवाओं का एक ही सपना है नौकरी।"

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।न

Newstrack

Newstrack

Next Story