×

आग-धमाके से दहला देश: पटरी पर दौड़ी जलती ट्रेन, यहां फैक्ट्री में विस्फोट

केरल में पहली घटना हुई, जिसमें एक रेेलगाड़ी में भीषण आग लग गई। दूसरी घटना में दो फैक्ट्रियों में भयंकर आग की गिरफ्त में आ गई। आज केरल में एक चलती ट्रेन में आग लग गई।

Vidushi Mishra
Published on: 17 Jan 2021 7:14 AM GMT
आग-धमाके से दहला देश: पटरी पर दौड़ी जलती ट्रेन, यहां फैक्ट्री में विस्फोट
X
ट्रेन में आग लगने पर एक यात्री को पता चला तो उसने तुरंत रेलवे गार्ड को सूचित किया। फिर तुरंत ही चेन खींचकर ट्रेन को समय रहते रोक लिया गया।

तिरुवनंतपुरम। रविवार की सुबह केरल के लिए बहुत ही भयानक साबित हुई है। यहां पर पहली घटना हुई, जिसमें एक रेेलगाड़ी में भीषण आग लग गई। दूसरी घटना में दो फैक्ट्रियों में भयंकर आग की गिरफ्त में आ गई। आज केरल में एक चलती ट्रेन में आग लग गई। घटनाओं के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, मालाबार एक्सप्रेस के सामान रखे जाने वाले डिब्बे (लगेज कम्पार्टमेंट) में आग लग गई है। बताया जा रहा कि ये घटना उस समय की है जब रविवार के दिन ट्रेन यात्रा पर निकली हुई थी।

ये भी पढ़ें... काबुल- अफगानिस्तान में दो महिला जजों को गोली मारकर हत्या

रेलगाड़ी में लगी आग

चलती ट्रेन में आग लगने पर एक यात्री को पता चला तो उसने तुरंत रेलवे गार्ड को इस घटना के बारे में सूचित किया। फिर तुरंत ही चेन खींचकर ट्रेन को समय रहते रोक लिया गया। फिलहाल रेलगाड़ी में लगी आग को बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। बता दें, ये मामला कोल्लम के एडवा रेलवे स्टेशन (Edava railway station) का है।

fire factory फोटो-सोशल मीडिया

केरल में ही आग लगने की दूसरी घटना अलुवा औद्योगिक क्षेत्र में हुई है, यहां पर दो फैक्ट्रियों में आग लग गई है। ये भयंकर आग लगने की घटना 16-17 तारीख की रात के बीच हुई है, हालांकि अभी तक किसी के घायल या हताहत होने की खबर नहीं आई है। हालाकिं दोनों फैक्ट्रियों में आर्थिक नुकसान खूब हुआ है। ये आग की घटना इतनी बड़ी थी कि इसपर काबू पाने में दमकल विभाग को कई घंटे लग गए।

ये भी पढ़ें...गिरफ्तार चीनी नागरिक: चला रहे करोड़ों का फर्जी कारोबार, ED ने किया खुलासा

फैक्ट्री में आग

बताया जा रहा कि इस आग को बुझाने में 30 फायर फाइटिंग यूनिट्स लग गईं। केरल की जिस फैक्ट्री में आग लगी वहां सैनिटाइजर बनाने का काम किया जाता है। जिसमें दोनों फैक्ट्रियों में सबसे पहले इसी फैक्ट्री में आग लगी थी, जिसके बाद पास में ही स्थित दूसरी फैक्ट्री में भी आग लग गई।

वहीं अब तक शुरुआती जांच में अनुमान लगाया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट में लगी आग के कारण ये घटना हुई है। फिलहाल इसकी जांच की जा रही है कि इस आग का कोई दूसरा कारण तो नहीं है कि आखिर आग लगी कैसे।

ये भी पढ़ें...इस देश में दो जजों की गोली मारकर हत्या, अब तक 10 से ज्यादा पत्रकारों की मौत

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story