×

Kerala Train Fire Case: ट्रेन में आग लगाने वाला फरार आरोपी शाहरूख गिरफ्तार, 3 लोगों की हुई थी मौत

Kerala Train Fire Case: महाराष्ट्र एटीएस और सेंट्रल इंटेलिजेंस की संयुक्त टीम ने बुधवार रात आरोपी शाहरूख सैफी को रत्नागिरी रेलवे स्टेशन से पकड़ा।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 April 2023 10:57 AM GMT
Kerala Train Fire Case: ट्रेन में आग लगाने वाला फरार आरोपी शाहरूख गिरफ्तार, 3 लोगों की हुई थी मौत
X
Kerala Train Fire Case (फोटो: सोशल मीडिया )

Kerala Train Fire Case: पिछले दिनों केरल में ट्रेन में सफर कर रहे एक शख्स ने साथी पैसेंजरों पर ज्वलनशील पदार्थ फेंक दिया था, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी। जबकि 9 लोग झुलस गए थे। वारादात को अंजाम देकर आरोपी फरार चल रहा था। कुछ दिनों के बाद आखिरकार वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। उसे महाराष्ट्र के रत्नागिरी से गिरफ्तार किया गया है। महाराष्ट्र एटीएस और सेंट्रल इंटेलिजेंस की संयुक्त टीम ने बुधवार रात आरोपी शाहरूख सैफी को रत्नागिरी रेलवे स्टेशन से पकड़ा।

पुलिस के मुताबिक, सैफी वह शख्स है जिसने 2 अप्रैल को केरल के कोझिकोड में अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस ट्रेन (नंबर 16307) के एक डिब्बे में यात्रियों पर ज्वलनशील पदार्थ फेंक दिया था। जिससे कोच में आग लग गई थी। इस घटना में एक महिला और एक बच्चे के साथ एक अन्य शख्स की मौत हो गई थी और 9 लोग जख्मी हो गए थे।

खुद भी जख्मी हो गया था सैफी

आरोपी शाहरूख सैफी इस वारदात को अंजाम देने के दौरान खुद भी जख्मी हो गया था। ट्रेन से उतरकर भागते समय उसे सिर में गंभीर चोट आई थी, जिसका इलाज कराने वह रत्नागिरी अस्पताल पहुंचा था। लेकिन पकड़े जाने के डर से उपचार पूरा होने से पहले ही भाग गया था। शाहरूख फिलहाल आऱपीएफ के हिरासत में है। जानकारी के मुताबिक, उससे फिलहाल पूछताछ शुरू नहीं हुई है। केरल पुलिस ने उसे हिरासत में लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

क्या हुआ था घटना वाले दिन ?

रेलवे पुलिस ने घटना का पूरा विवरण देते हुए बताया कि आरोपी शाहरूख सैफी का कोझिकोड में ट्रेन में चढ़ने को लेकर किसी अन्य यात्री से विवाद हो गया। जिसके बाद सैफी ने चलती ट्रेन में उसपर कुछ ज्वलनशील पदार्थ उड़ेल दिया, जिसकी चपेट में अन्य यात्री भी आ गए। देखते ही देखते डिब्बे में आग लग गई और लोग चीख पुकार मचाने लगे। आग लगने के बाद कुछ यात्रियों ने चेन खींचकर ट्रेन रूकवाई तो वह कोच से कूदकर फरार हो गया।

अंधेरे के कारण ये पता नहीं चल सका कि वह किस तरफ फरार हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। इस दौरान यात्रियों ने ट्रेन में एक महिला और बच्चे के गायब होने की जानकारी दी। पुलिस ने पटरियों के निरीक्षण के दौरान उक्त महिला और बच्चे का शव बरामद किया। बताया जाता है कि रिश्ते में महिला बच्चे की चाची लगती थी। साथ ही पुलिस को एक अन्य शख्स की लाश भी मिली। जिसके बारे में अधिक जानकारी सामने नहीं आई है।

नोएडा का रहने वाला है आरोपी

पुलिस ने बताया कि आरोपी शाहरूख सैफी नोएडा का रहने वाला है। पुलिस को ट्रेन में मिले उसके बैग से कुछ संदिग्ध चीजें भी मिली हैं, जिसके बाद से उसे लेकर संदेह और बढ़ गया है। पुलिस को बैग से बिना सिम वाला एक मोबाइल फोन, पेट्रोल जैसे ज्वलनशील पदार्थ का एक बोतल, कुछ कपड़े और एक लंचबाक्स मिला है। इसके अलावा एक नोटबुक और स्टिकी नोट भी मिला है। उसमें हिंदी और अंग्रेजी में केरल के कई शहरों और जगहों के नाम दर्ज हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story