×

खालिस्तानी साजिश का खुलासा, लोगों को इस बात के लिए उकसाया, एजेंसियां अलर्ट

देश की मल्टी एजेंसी सेंटर की एक रिपोर्ट में कहा गया कि 'सिख फॉर जस्टिस' शम्भू-बॉर्डर पर खालिस्तानी झंडा फहराने के लिए लोगों को भड़का रहे हैं।

Shivani
Published on: 13 Dec 2020 5:17 AM GMT
खालिस्तानी साजिश का खुलासा, लोगों को इस बात के लिए उकसाया, एजेंसियां अलर्ट
X

चंडीगढ़: भारत में इन दिनों केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। हालाँकि इस आंदोलन का फायदा उठा कर कुछ राष्ट्र विरोधी ताकतें लोगों को भड़काने और देश का माहौल खराब करने की साजिश रच रही है। ख़ुफ़िया एजेंसियों के मुताबिक, सिख फॉर जस्टिस नाम का चरमपंथी संगठन लोगों को उकसा रहा है।

खालिस्तानी झंडा फहराने के उकसा रहे सिख फॉर जस्टिस

मामला, पंजाब हरियाणा से जुड़ा है। यहां बॉर्डर पर स्थित शंभू गांव में सिख फ़ॉर जस्टिस नाम का संगठन एक्टिव है। ये चरमपंथी संगठन शंभू गांव में लोगों को भड़काने की साजिश रच रहा है। ख़ुफ़िया एजेंसियों की रिपोर्ट के मुताबिक, संगठन लोगों को खालिस्तानी झंडा फहराने के लिए उकसा रहा है। बता दें कि हाल ही में राष्ट्रीय जांच एजेन्सी (NIA) ने खालिस्तानी चरमपंथी संगठन सिख फॉर जस्टिस में शामिल 16 विदेशियों के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की है।

Khalistan Supporters Sikh For justice Group incite Farmers to raise khalistan flag in punjab-haryana reports

खालिस्तानी झंडा फहराने के लिए इनाम देने का एलान

देश की मल्टी एजेंसी सेंटर की एक रिपोर्ट में कहा गया कि 'सिख फॉर जस्टिस' शम्भू-बॉर्डर पर खालिस्तानी झंडा फहराने के लिए लोगों को भड़का रहे हैं। चरमपंथी संगठन ने खालिस्तानी झंडा फहराने के लिए लोगों को उत्साहित करने के लिए इनाम देने का एलान भी किया है।

ये भी पढ़ेंः RAW का खुलासा: भारत पर हमले की साजिश, मलेशिया से फंडिंग, ये दो नाम शामिल

16 विदेशियों के खिलाफ चार्टशीट दाखिल

वहीं रिपोर्ट्स में ये भी बताया गया कि संगठन ने 'खालिस्तान जिंदाबाद' के कई पोस्टर चंडीगढ में लगाने का प्रयास किया। इस संगठन की मंशा को पहले से भांप चुकी जांच एजेंसी एनआईए ने खालिस्तानी प्रदर्शन में शामिल अब तक 16 विदेशियों के खिलाफ चार्टशीट दाखिल की है। एनआईए की चार्टशीट में इन लोगों पर विदेश में बैठकर भारत के खिलाफ साजिश रचने का आरोप है। बता दें कि इन 16 खालिस्तानी विदेशियों में परमजीत सिंह पम्मा, गुरपतवंत सिंह पन्नू और जेएस धालीवाल का नाम शामिल हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story