×

RAW का खुलासा: भारत पर हमले की साजिश, मलेशिया से फंडिंग, ये दो नाम शामिल

भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसी रॉ ने एक बड़ा खुलासा किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रॉ ने देश में होने वाले हमलों की फंडिंग का ठिकाना खोज लिया है।

Shivani
Published on: 13 Dec 2020 3:50 AM GMT
RAW का खुलासा: भारत पर हमले की साजिश, मलेशिया से फंडिंग, ये दो नाम शामिल
X

नई दिल्ली: भारत की ख़ुफ़िया एजेंसी रॉ (RAW) ने बड़ा खुलासा किया है। मिली जानकारी के मुताबिक़, भारत पर हमले के लिए दो लाख डॉलर की रकम की फंडिंग हुई। हैरानी की बात है कि ये फंडिंग मलेशिया से की गयी। मलेशिया आधारित एक ग्रुप की तरफ से पैसे भेजे गए। वहीं जांच रिपोर्ट में इस मामले में दो लोगों के नाम सामने आ रहे हैं। मामले में आतंक समर्थक जाकिर नाइक और कुआलालंपुर के रोहिंग्या नेता मोहम्मद नसीर के तार भी जुड़े है।

भारत की ख़ुफ़िया एजेंसी रॉ (RAW) का आतंकी फंडिंग पर खुलासा

दरअसल, भारत में आतंकी हमलों की साजिश के तहत विदेशों से पानी की तरह पैसा बहाया जा रहे हैं। पाकिस्तान तो कश्मीर सीमाओं के जरिये भारत में आतंकियों को भेजता ही है लेकिन अब भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसी रॉ ने एक बड़ा खुलासा किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रॉ ने देश में होने वाले हमलों की फंडिंग का ठिकाना खोज लिया है।

ये भी पढ़ेंः घर खरीदने वालों के लिए खुशखबरी: मोदी सरकार ने दी सौगात, खूशी से झूम उठे लोग

मलेशिया से दो लाख डॉलर रकम भेजी, जाकिर नाइक का नाम जुड़ा

मलेशिया से भारत हमले के लिए दो लाख डॉलर की रकम भेजी गई थी। जांच में पता चला है कि ये आर्थिक लेनदेन जाकिर नाइक और रोहिंग्या नेता मोहम्मद नसीर के जुड़ा हुआ है। वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक, म्यांमार में एक महिला को ट्रेनिंग दी गयी, जिसे भारत पर हमला करे वाले ग्रुप का लीडर बनाया गया।

चेन्नई का एक हवाला कारोबारी गिरफ्तार

वहीं जांच के दौरान कई अन्य नाम भी सामने आये। इनमे चेन्नई के एक हवाला कारोबारी की गिरफ्तारी भी की गई है। मलेशिया से आई रकम का कुछ हिस्सा उस तक भी पहुंचा था। ऐसे में उसके तार आतंकी गतिविधियों से जुड़े माने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः भारत पर परमाणु हमला: धमकी देने वाला बना गृह मंत्री, इमरान सरकार में बड़ा बदलाव

अलर्ट पर एजेंसियां, खतरा इन इलाको पर

वहीं देश में हमले को लेकर ख़ुफ़िया एजेंसी के मुताबिक, इस साजिश में शामिल आतंकी बांग्लादेश या नेपाल बॉर्डर के रास्ते भारत में घुस सकते हैं। हालाँकि रॉ ने इस बारे में पुलिस और राज्य के खुफिया विभाग को जानकारी दे दी है। रॉ की रिपोर्ट के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। जिन राज्यों को आतंकी साजिश की रिपोर्ट भेजी गयी हैं, उनमे दिल्ली, यूपी, बिहार पंजाब और वेस्ट बंगाल शामिल हैं। वहीं आतंकियों के निशाने पर दिल्ली, अयोध्या, बोधगया, पश्चिम बंगाल और श्रीनगर के कई बड़े शहर हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story