×

खेल प्रेमियों के लिए बुरी खबर, स्पोर्ट्स मिनिस्टर ने कही ये बड़ी बात

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर शनिवार को खेल मंत्री किरन रीजीजू ने  कहा कि भारत निकट भविष्य में किसी भी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी नहीं करेगा और लोगों को बिना दर्शकों के स्टेडियम में होने वाली गतिविधियों का लुत्फ उठाने के बारे में सीखना होगा।

suman
Published on: 23 May 2020 3:51 PM GMT
खेल प्रेमियों के लिए बुरी खबर, स्पोर्ट्स मिनिस्टर ने कही ये बड़ी बात
X

नई दिल्ली : कोविड-19 महामारी के मद्देनजर शनिवार को खेल मंत्री किरन रीजीजू ने कहा कि भारत निकट भविष्य में किसी भी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी नहीं करेगा और लोगों को बिना दर्शकों के स्टेडियम में होने वाली गतिविधियों का लुत्फ उठाने के बारे में सीखना होगा। रीजीजू की इस बात का प्रभाव सबसे ज्यादा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर पड़ेगा। ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी-20 विश्व कप के स्थगित होने की स्थिति में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अक्टूबर-नवंबर में इसके आयोजन की योजना बना रहा है।

यह पढ़ें..अभी-अभी गुजरात में लगी भयानक आग, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

खेल मंत्री ने कहा-‘हमारा ध्यान कोविड-19 से लड़ने पर है और स्थिति को सामान्य करने पर काम कर रहे है। किसी तारीख के बारे में बताना मुश्किल होगा लेकिन मुझे यकिन है कि हमारे पास इस साल कुछ खेल प्रतियोगिताएं होंगी। एक साल तक स्थगित हुए टोक्यो ओलंपिक की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इन खेलों का आयोजन नई तारीखों पर होगा।

कोविड-19 महामारी के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किए गए आईपीएल के 13वें संस्करण के बारे में पूछे जाने पर खेल मंत्री ने कहा कि देश में किसी भी टूर्नमेंट का आयोजन करने से जुड़ा निर्णय लेने का विशेषाधिकार सरकार के पास है। उन्होंने कहा, ‘इस बारे में सरकार को फैसला करना है और वह स्थिति को देखने के बाद फैसला करेगी। हम स्वास्थ्य को जोखिम में डालकर खेलों का आयोजन नहीं कर सकते।’

यह पढ़ें..अनोखी परंपरा: यहां मंदिर में अंडे फेंकने से भरती है गोद, दूर-दूर से आते हैं लोग

एक साल तक स्थगित हुए तोक्यो ओलिंपिक की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इन खेलों का आयोजन नयी तारीखों पर होगा। उन्होंने कहा, ‘भारत की तैयारियों की बात करें तो हम अब तक किसी भी ओलिंपिक की तुलना में बेहतर स्थिति में है। ओलिंपिक के लिए यह भारत का सबसे बड़ा दल होगा और पदक जीतने की संभावना भी अधिक होगी।’

suman

suman

Next Story