×

किसानों की हुंकार: कल से आंदोलन होगा तेज, इन हाइवे को जाम करेंगे किसान

राजेवाल ने कहा कि 12 दिसंबर को हम डिप्टी कलेक्टर के दफ्तरों, बीजेपी नेताओं के घरों के सामने प्रदर्शन करेंगे। साथ ही हम टोल प्लाजा ब्लॉक कर देंगे। किसान यूनियन के अध्यक्ष ने कहा है कि हमारा ट्रेन रोकने का कोई इरादा नहीं है।

Newstrack
Published on: 11 Dec 2020 4:49 PM GMT
किसानों की हुंकार: कल से आंदोलन होगा तेज, इन हाइवे को जाम करेंगे किसान
X
किसानों ने भरी हूंकार: कल से और तेज होगा आंदोलन, दिल्ली-जयपुर और आगरा हाईवे जाम करेंगे किसान

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। अब तक सरकार और किसान नेताओं के बीच की बातचीत बेनतीजा रही है। इस बीच प्रदर्शन कर रहे किसानों ने बड़ा एलान कर दिया है। भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष बलबीर. एस. राजेवाल ने कहा कि हम 12 दिसंबर को दिल्ली-जयपुर रोड ब्लॉक करेंगे।

ये भी पढ़ें: LAC पर भारत सख्त: चीन को अब भुगतना पड़ेगा परिणाम, देश बिल्कुल है तैयार

बीजेपी नेताओं के घरों के सामने करेंगे प्रदर्शन

राजेवाल ने कहा कि 12 दिसंबर को हम डिप्टी कलेक्टर के दफ्तरों, बीजेपी नेताओं के घरों के सामने प्रदर्शन करेंगे। साथ ही हम टोल प्लाजा ब्लॉक कर देंगे। किसान यूनियन के अध्यक्ष ने कहा है कि हमारा ट्रेन रोकने का कोई इरादा नहीं है। साथ ही उन्होंने बताया है कि कृषि कानूनों खिलाफ के यहां आ रहे किसानों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।

भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष बलबीर. एस. राजेवाल

बता दें कि तीनों कृषि विधेयक को रद्द करने की मांग पर अड़े किसानों ने आंदोलन को बड़े स्तर पर ले जाने की ठान ली है। इसे लेकर अब किसान 12 दिसंबर को देशभर के टोल नाकाओं को फ्री करने की योजना में हैं। वहीं 14 दिसंबर को देशभर में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के घेराव से लेकर जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन की योजना है। इतना ही नहीं, कल किसान आगरा हाईवे भी जाम करेंगे।

खुफिया एजेंसियों का चौंकाने वाला खुलासा

गौरतलब है कि इससे पहले भी ऐसी खबर आई थी कि अल्ट्रा-लेफ्ट नेताओं, वामपंथी और चरमपंथी तत्वों ने किसानों के इस आंदोलन को अपने कब्जे में कर लिया है। कुछ खुफिया सूत्रों का कहना है कि अतिवादी संगठनों ने योजना बनाई है कि आने वाले दिनों में किसानों से हिंसा, आगजनी करवाई जाए। वे इसके लिए भी उन्हें उकसा रहे हैं।

टिकैत ने दिया करारा जवाब

खुफिया विभाग की इस रिपोर्ट पर किसान नेता राकेश टिकैत ने करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि हमें यहां पर ऐसे लोग नजर नहीं आ रहे हैं। अगर खुफिया एजेंसियों को ऐसा दिखाई दे रहा है तो वे क्या कर रही हैं। वे इन तत्वों को पकड़ने का काम करें। राकेश टिकैत ने आगे कहा कि हमारी इंटेलिजेंसी इतनी कमजोर नहीं है कि ऐसे तत्वों को पकड़ नहीं सकती। जो लोग इस तरह का गलत प्रचार कर रहे हैं, उन पर एजेंसी नजर जरूर रखें।

ये भी पढ़ें: इन राज्यों में होगी भारी बारिश और बर्फबारी, पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड

Newstrack

Newstrack

Next Story