×

किसान रेल: प्‍याज की बढ़ती कीमतों पर रेलवे लगाएगा ब्रेक, इन राज्यों में होगा सप्लाई

अभी कुछ ही दिनों पहले प्याज की कीमतें 200 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई थीं। देश में प्याज की कमी के चलते विदेशों से आयात करना पड़ा था। ऐसे में अब रेल मंत्रालय ने एक नया कदम उठाया है। रेलवे मंत्रालय की ओर से प्याज को एक राज्य से दूसरे राज्य में पहुंचाने के लिए अब साप्ताहिक किसान रेल का संचालन किया जा रहा है।

Ashiki
Published on: 3 Feb 2021 5:43 PM GMT
किसान रेल: प्‍याज की बढ़ती कीमतों पर रेलवे लगाएगा ब्रेक, इन राज्यों में होगा सप्लाई
X
किसान रेल: प्‍याज की बढ़ती कीमतों पर रेलवे लगाएगा ब्रेक, इन राज्यों में होगा सप्लाई

नई दिल्ली: देश में प्याज की कीमतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अभी कुछ ही दिनों पहले प्याज की कीमतें 200 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई थीं। देश में प्याज की कमी के चलते विदेशों से आयात करना पड़ा था। ऐसे में अब रेल मंत्रालय ने एक नया कदम उठाया है। रेलवे मंत्रालय की ओर से प्याज को एक राज्य से दूसरे राज्य में पहुंचाने के लिए अब साप्ताहिक किसान रेल का संचालन किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: दूसरी किसान हिंसा: साजिश रच रहा ये वांटेड, दिल्ली पुलिस से छिपकर पहुंचा पंजाब

सप्ताह में एक दिन होगा संचालन

रेलवे की ओर से कृषि उत्पाद प्याज की ढुलाई के लिए अब हर बुधवार को किसान रेल चलेगी। यह सेवा आज से शुरू हो रही है। जानकारी के मुताबिक पहली ट्रेन आज रात धोराजी से 10:15 पर रवाना होगी। उत्तर पश्चिम रेलवे के की ओर से मिली जानकारी के अनुसार गुजरात के धोराजी से यह रेल सेवा को 10.15 बजे रवाना होकर गुरूवार को जयपुर स्टेशन पर 03.15 बजे आगमन व 04.00 बजे प्रस्थान कर शनिवार को 01.15 बजे लांगचाेलियत पहुंचेगी।

इसी प्रकार लांगचोलियत से यह रेलसेवा रविवार को 06.00 बजे रवाना होकर सोमवार को जयपुर स्टेशन पर 11.30 बजे आगमन व मंगलवार को जयपुर से 12.05 बजे प्रस्थान कर 05.40 बजे राजकोट पहुंचेगी। यह रेलसेवा मार्ग में राजकोट, पालनपुर, आबूरोड, अजमेर, जयपुर, बांदीकुई, भरतपुर, आगराफोर्ट, टूण्डला, कानपुर सेंट्रल, लखनऊ, बाराबंकी, गोरखपुर, छपरा, मबरौनी, कटिहार, न्यू जलपाईगुडी, न्यू बोंगाईगांव व चंगसारी स्टेशनों पर ठहराव करेगी।

ये भी पढ़ें: शरजील उस्मानी की गिरफ्तारी: योगी के एक्शन से पहले महाराष्ट्र सरकार का एलान

Ashiki

Ashiki

Next Story