×

शरजील उस्मानी की गिरफ्तारी: योगी के एक्शन से पहले महाराष्ट्र सरकार का एलान

यूपी के अलीगढ़ यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र शरजील उस्मानी के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के मामले में पुणे में एफआइआर दर्ज हुई थी, जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी की मांग उठी।

Shivani Awasthi
Published on: 3 Feb 2021 4:26 PM GMT
शरजील उस्मानी की गिरफ्तारी: योगी के एक्शन से पहले महाराष्ट्र सरकार का एलान
X

मुंबई. महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने शरजील उस्मानी के भड़काऊ भाषण मामले में बड़ा एलान किया है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख राज्य भाजपा इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटिल ने शरजील उस्मानी की फौरन गिरफ्तारी की मांग की, जिसके बाद उद्धव ठाकरे सरकार ने मामले में तुरंत बयान जारी कर कहा कि शरजील उस्मानी की गिरफ्तारी होगी।

शरजील उस्मानी के खिलाफ भड़काऊ भाषण मामले में बढ़ा विवाद

दरअसल, यूपी के अलीगढ़ यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र शरजील उस्मानी के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के मामले में पुणे में एफआइआर दर्ज हुई थी, जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी की मांग उठी। शरजील के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के सेक्शन 153 के तहत कई धर्मों के बीच वैमनस्यता फैलाने के लिए शिकायत दर्ज है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदीप हरिबाऊ गावड़े ने उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई है।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में एक करोड़ आंदोलनकारी, टिकैत का नया एलान, अब क्या करेगी सरकार

योगी सरकार से गिरफ्तारी की मांग

मामले में महाराष्ट्र भाजपा इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटिल ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर शरजील की फौरन गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होने अपने पत्र में लिया कि महाराष्ट्र के लोग इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि उद्धव ठाकरे सरकार उस्मानी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगी। लेकिन लोग शरजील के भाषण से नराज हैं। ऐसे में हिंदुओं की भावनाओं का सम्मान करते हुए उस्मानी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और भविष्य में कोई भी इस तरह का भाषण न दें, इसके लिए उदाहरण पेश किया जाना जाएं।

गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा- शरजील की होगी गिरफ्तारी

वहीं शरजील पर सियासत गर्माने पर उद्धव सरकार के महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि शरजील को गिरफ्तार किया जाएगा। अनिल देशमुख ने बताया कि पुलिस ने शरजील के भाषण का निरीक्षण किया है। उन्होने ये भी कहा कि फिलहास जांच में बता चला है कि शरजील अभी महाराष्ट्र में नहीं हैं। हालांकि वह जहां भी होगा, ढूंढ कर गिरफ्तार किया जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story