जानिए क्यों रामदेव ने येचुरी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

योग गुरू रामदेव ने शनिवार को माकपा महासचिव सीताराम येचुरी के कथित तौर पर हिंदू समुदाय को हिंसा से जोड़ने पर उनके खिलाफ हरिद्वार में शिकायत दर्ज कराई है।

बाबा रामदेव की फ़ाइल फोटो

बाबा रामदेव की फ़ाइल फोटो

देहरादून: योग गुरू रामदेव ने शनिवार को माकपा महासचिव सीताराम येचुरी के कथित तौर पर हिंदू समुदाय को हिंसा से जोड़ने पर उनके खिलाफ हरिद्वार में शिकायत दर्ज कराई है।

हरिद्वार के एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने पीटीआई-भाषा को फोन पर बताया कि अपनी शिकायत में रामदेव ने आरोप लगाया है कि येचुरी ने हिंदुत्व को हिंसा से जोड़कर पूरे देश के हिंदुओं की भावनाओं को चोट पहुंचाई है।

ये भी पढ़ें…बाबा रामदेव ने केंद्र सरकार से की मांग: संन्यासियों को भी मिले भारत रत्न

रामदेव ने आरोप लगाया कि येचुरी ने धर्म को बदनाम करने का प्रयास किया है जिसकी निश्चित ही आलोचना की जानी चाहिये। खंडूरी ने बताया कि इस मामले की प्राथमिकी पर कार्रवाई करने के आदेश दे दिये गए हैं।

ये भी पढ़ें…भारत रत्न पर छिड़े विवाद में बाबा रामदेव भी कूदे, बोले- ‘सन्यासियों को ये सम्मान क्यों नहीं?’

येचुरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य भाजपा नेताओं के इस दावे कि हिंदू हिंसा में संलग्न नहीं हो सकता, का उल्लेख करते हुये शुक्रवार को कहा था कि रामायण और महाभारत जैसे हिंदू पौराणिक ग्रंथों में हिंसा की अनेक घटनाएं हैं। येचुरी ने कहा कि यह कहना कि हिंदू हिंसा में लिप्त नहीं हो सकता, भ्रांति है।

ये भी पढ़ें…हिन्दू साधुओं को बांटने की साजिश चल रही हैः बाबा रामदेव