×

कोलकाता में भयानक आग: मौतों से मचा हाहाकार, शव देख उड़े लोगों के होश

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता आग की लपटों से घिरी नजर आई। बीती रात यहां गणेश चंद्र एवेन्यू में स्थित पांच मंजिला एक आवासीय इमारत में आग लग गयी।

Shivani
Published on: 17 Oct 2020 4:28 AM GMT
कोलकाता में भयानक आग: मौतों से मचा हाहाकार, शव देख उड़े लोगों के होश
X

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में एक पांच मंजिला इमारत भयानक आग की चपेट में आ गयी। आग की लपटे इतनी विकराल थी कि पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। वहीं इस घटना में दो लोगों की मौत भी हो गयी। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों और पुलिस पहुंच कर आनन फानन में आग पर काबू पाने की कोशिश की। फ़िलहाल कड़ी मशक्क्त के बाद इमारत में लगी आग पर काबू पा लिया गया।

पांच मंजिला इमारत में लगी आग

दरअसल, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता आग की लपटों से घिरी नजर आई। बीती रात यहां गणेश चंद्र एवेन्यू में स्थित पांच मंजिला एक आवासीय इमारत में आग लग गयी। आग लगते ही चीख पुकार मच गयी। आसपास के लोग एकत्र हो गए और पुलिस को सूचना दी। मौके पर अग्निशमन कर्मी पहुंचे और आग पर काबू पाया।

kolkata 5 storey residential building fire two killed including 12 year boy

आग पर काबू पाने और बचाव कार्य में लगी 25 दमकल गाड़ियां और एक हाइड्रोलिक सीढ़ी

इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए पश्चिम बंगाल के अग्निशमन सेवा मंत्री सुजीत बोस ने बताया कि आग थम गयी है और सभी को इमारत से बाहर निकाल लिया गया। हालाँकि घटना में 12 साल के एक बच्चे और एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गयी। ईमारत में फंसे लोगों को बचाने और आग बुझाने के लिए कम से कम 25 दमकल गाड़ियां और एक हाइड्रोलिक सीढ़ी लगाई गई।

ये भी पढ़ेंः भागे आतंकी: घाटी में ताबड़तोड़ गोलीबारी जारी, एक की मौत, दहशतगर्दों में सेना का डर

12 साल के बच्चे और बुजुर्ग महिला की हादसे में मौत

बताया जा रहा है कि जब आग लगी तो बच्चे ने डर की वजह से तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी, उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसने थोड़ी देर बाद दम तोड़ दिया। वहीं बुजुर्ग महिला का शव बाथरूम से मिला। इसके अलावा इमारत में रहने वाले दो अन्य लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

kolkata 5 storey residential building fire two killed including 12 year boy

ये भी पढ़ेंः बलिया हत्याकांड का सच: मुख्य आरोपी ने जारी किया वीडियो, किया ये खुलासा

इमारत में आग कैसे लगी, हो रही जांच

वहीं अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी के मुताबिक, इमारत की पहली मंजिल पर आग लगी थी, जो बाद में ऊपरी मंजिल की ओर भी फैलती चली गयी। इमारत में आग कैसे लगी, इसकी जांच की जा रही है। फ़िलहाल आग नियंत्रण में हैं और उसे ठंडा करने का काम जारी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story