×

गैस रिसाव से हड़कंप: खतरे में पड़ी लोगों की जान, बेहोश होकर गिरे युवक

फैक्ट्री के नाले से अचानक जहरीली गैस लीक होने से तीन युवक बेहोश हो गए। इस घटना से लोगों में आक्रोश है। वहीं दूसरी ओर मामले में पूर्व विधायक राजावत ने पीड़ितों को मुआवजा देने की मांग की है।

Shreya
Published on: 24 Feb 2021 6:47 AM GMT
गैस रिसाव से हड़कंप: खतरे में पड़ी लोगों की जान, बेहोश होकर गिरे युवक
X
गैस रिसाव से हड़कंप: खतरें में पड़ी लोगों की जान, बेहोश होकर गिरे युवक

कोटा: खबर कोटा (Kota) से सामने आई है, जहां पर एक फैक्ट्री से अचानक जहरीली गैस लीक (Poisonous Gas Leak) होने लगी, जिससे तीन युवक बेहोश (Unconscious) हो गए। जहरीली गैस से तीनों की हालत बेहद खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में एमबीएस हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। यह घटना मंगलवार की है।

पूर्व विधायक ने की मुआवजा देने की मांग

बताया जा रहा है कि एक फैक्ट्री के नाले से अचानक जहरीली गैस लीक होने लगी थी। इस घटना से स्थानीय लोगों में काफी ज्यादा आक्रोश है। वहीं दूसरी ओर घटना की जानकारी मिलने पर विधायक कल्पना सिंह और पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत अस्पताल पहुंचे। पूर्व विधायक राजावत ने पीड़ितों को मुआवजा देने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: भारत में पाबंदियां फिर से: तबाही के मिल रहे संकेत, देश में कोरोना पसार रहा पैर

पीड़ित युवक ने कही ये बात

मामले में पीड़ित युवक ने बताया कि वह दिन में अपने दो साथियों के साथ DCM में स्थित फैक्ट्री के पास नाले पर लघुशंका के लिए गए थे। इसी दौरान फैक्ट्री के नाले से जहरीली गैस का रिसाव होने लगा। जिसके बाद सभी मौके से भागे, लेकिन गैस से प्रभाव से खुद को बचाने में नाकामयाब रहे। तीनों युवक वहीं पर बेहोश हो गए। बाद में स्थानीय लोगों ने सभी को गंभीर हालत में एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया।

यह भी पढ़ें: Rajasthan Budget 2021: कृषि पर अलग बजट होगा पेश, कोविड पैकेज का एलान

unconscious बेहोश होकर गिरे युवक (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

मुआवजा नहीं देने पर करेंगे बड़ा आंदोलन

पुलिस भी घटना की जानकारी मिलते ही अस्पताल पहुंची और पीड़ितों के बयान दर्ज किए। पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत ने गैस रिसाव मामले को बेहद गंभीर बताते हुए इसके लिए कंपनी को लापरवाह बताया है। उन्होंने कहा कि कंपनी को पीड़ितों को मुआवजा देना चाहिए। अगर मुआवजा नहीं दिया जाता है तो फिर एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि फैक्ट्री के नाले से अक्सर जहरीली गैस का रिसाव होता है, जिससे नाले में जानवर मर जाते हैं। लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं देता है। कई लोगों के साथ पहले भी बेहोश होने जैसी घटनाएं हो चुकी हैं। लेकिन प्रशासन और फेक्ट्री प्रशासन इस मामले में ध्यान नहीं देते हैं।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर: सीमा पर बरस रही ताबड़तोड़ गोलियां, सेना ने संभाली कमान

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story