×

कोविड-19: हर परिस्थिति के लिए सेना तैयार, ऐसे लड़ेंगे कोरोना से जंग  

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में और क्या किया जा सकता है, इस पर चर्चा करने के लिए राजनाथ सिंह ने चीफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, रक्षा सचिव अजय कुमार और सशस्त्र बलों के प्रमुखों के साथ समीक्षा बैठक की।

SK Gautam
Published on: 26 March 2020 1:27 PM GMT
कोविड-19: हर परिस्थिति के लिए सेना तैयार, ऐसे लड़ेंगे कोरोना से जंग  
X

नई दिल्ली: कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। भारत में यह धीरे-धीरे विकराल रूप लेते हुए नजर आ रहा है। इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को संकट से निपटने के लिए सुरक्षा बलों की तैयारियों की बैठक कर समीक्षा की।

बैठक लगभग आधे घंटे तक चली

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में और क्या किया जा सकता है, इस पर चर्चा करने के लिए राजनाथ सिंह ने चीफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, रक्षा सचिव अजय कुमार और सशस्त्र बलों के प्रमुखों के साथ समीक्षा बैठक की। बता दें कि ये बैठक लगभग आधे घंटे तक चली।

बैठक में शामिल हुए सेना के अधिकारी

बैठक में सीडीएस जन बिपिन रावत, थल सेना प्रमुख जन एम एम नरवणे, वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया, नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह सहित रक्षा सचिव अजय कुमार मौजूद थे।

ये भी देखें: अब 100 करोड़ का ऐलान: सीएम ने दिए आदेश, जल्द होंगे लागू

क्वारंटाइन और आइसोलेशन बंदोबस्त का लिया जायजा

बैठक के दौरान रक्षा मंत्री ने विदेशों से लाए गए भारतीयों और उनके लिए बनाई गई वेलनेस / क्वारंटाइन (Quarantine) और आइसोलेशन (Isolation) में किए गए बंदोबस्त और कामों पर संतोष व्यक्त किया। रक्षामंत्री ने सभी आर्मड फोर्स डिफेंस पीएसयू और अन्य संस्थानों स्थानीय प्रशासन की पूरी तरह मदद करने को कहा।

बैठक में रक्षामंत्री को अब तक के किए गए व्यवस्थाओं और उनके जरिए किए गए कामों के बारे में जानकारी दी। जिनमें भारतीय वायुसेना के विमानों के जरिए चीन, जापान और इरान से लाए गए भारतीय नागरिकों की जानकारी दी गई।

ये भी देखें: बच्चे बचाएंगे कोरोना से, नहीं यकीन तो देख लें ये वीडियो

389 लोगों को क्वारंटाइन कर भेजा गया घर

कुल भारतीय सेना की तरफ से अब तक अलग-अलग क्वारंटाइन (Quarantine) और आइसोलेशन (Isolation) में 1462 लोगों को रखा गया है। जिनमें से 389 लोगों को क्वारंटाइन (Quarantine) सेंटर में समय के पूरा होने के बाद घर भेज दिया गया।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story