×

सुषमा को याद कर भावुक हुए लालकृष्ण आडवाणी, कहा- इसलिए टीम में किया शामिल

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर पूरे देश में शोक की लहर है। दिल का दौरा पड़ने आने के बाद मंगलवार देर रात उनका निधन हो गया। सुषमा स्वराज को श्रद्धांजिल देने पहुंचे बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी भावुक हो गए और वह अपने आसुओं को नहीं रोक पाए।

Dharmendra kumar
Published on: 7 Aug 2019 5:44 AM GMT
सुषमा को याद कर भावुक हुए लालकृष्ण आडवाणी, कहा- इसलिए टीम में किया शामिल
X

नई दिल्ली: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर पूरे देश में शोक की लहर है। दिल का दौरा पड़ने आने के बाद मंगलवार देर रात उनका निधन हो गया। सुषमा स्वराज को श्रद्धांजिल देने पहुंचे बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी भावुक हो गए और वह अपने आसुओं को नहीं रोक पाए।

इसके अलावा उन्होंने एक बयान जारी कर शोक व्यक्त किया है। आडवाणी ने लिखा कि सुषमा का निधन न सिर्फ देश बल्कि निजी तौर पर उनके लिए भी एक बड़ी क्षति है। बीजेपी नेता ने अपने बयान में लिखा है कि सुषमा स्वराज के निधन की खबर से वह स्तब्ध हैं।

यह भी पढ़ें...अलविदा सुषमा स्वराज: एक साल के भीतर दिल्ली ने खो दिए अपने तीन मुख्यमंत्री

उन्होंने लिखा कि सुषमा स्वराज एक ऐसी नेता थीं जिन्होंने भारतीय जनता पार्टी की शुरुआत से ही उनके साथ काम किया था। 80 के दशक में जब मैं पार्टी का अध्यक्ष था तो सुषमा स्वराज एक युवा नेता के तौर पर उभर रही थीं और मैंने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था।

आडवाणी ने आगे लिखा कि समय के साथ-साथ वह पार्टी में प्रमुख नेता बनती चली गईं और देश की महिलाओं के लिए रोल मॉडल भी बनीं। सुषमा स्वराज एक प्रखर वक्ता थीं, जो किसी भी बात को बेहतरीन तरीके से बताने की क्षमता रखती थीं।

यह भी पढ़ें...अलविदा सुषमा स्वराज: इन 10 बातों के लिए हमेशा की जाएंगी याद

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लिखा कि सुषमा स्वराज एक शानदार इंसान थीं। उन्होंने हर किसी का दिल जीता, हर साल मेरे जन्मदिन के अवसर पर वो मेरा फेवरेट चॉकलेट केक लाना नहीं भूलती थीं। सुषमा स्वराज का जाना देश और निजी तौर पर उनके लिए एक बड़ी क्षति है। इसी के साथ आडवाणी ने सुषमा स्वराज के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

आपको बता दें कि लालकृष्ण आडवाणी, अटल बिहारी वाजपेयी के साथ सुषमा स्वराज ने काफी लंबे समय तक काम किया था. उन्हें हमेशा आडवाणी कैंप का नेता माना जाता रहा. अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में भी सुषमा स्वराज ने बतौर मंत्री काम किया और पार्टी का दिल जीता।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story