×

लद्दाख थर्राया: फिर आया भूकंप, इतनी तीव्रता के झटके हुए महसूस

आज सुबह लद्दाख में भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसकी तीव्रता 3.7 बताई जा रही है। इससे पहले मंगलवार को भी लद्दाख में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। 

Shivani Awasthi
Published on: 18 Feb 2021 5:12 AM GMT
लद्दाख थर्राया: फिर आया भूकंप, इतनी तीव्रता के झटके हुए महसूस
X
भूकंप के 8.0 तीव्रता का झटका झेल सकती है शहर में बन रही परियोजनाएं

लखनऊ- लद्दाख में गुरुवार को एक बार फिर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.7 मापी गई है। जानकारी के मुताबिक, लद्दाख में भूकंप सुबह 7ः39 बजे आया। गनीमत रही कि इस दौरान किसी के हताहत होने की सूचना नही है।

लद्दाख में 3.7 तीव्रता का भूकंप

दरअसल, भारत में भूकंप के झटकों का दौर जारी है। आए दिन देश के अलग-अलग इलाकों में धरती थर्रा रही है। इसी कड़ी में आज सुबह लद्दाख में भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसकी तीव्रता 3.7 बताई जा रही है। इससे पहले मंगलवार को भी लद्दाख में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई थी। भूकंप के झटके रात के 10 बजे महसूस किए गए थे।

ये भी पढ़ेँ- खिलाड़ी को आया हार्ट अटैक: मौत से पसरा मातम, टूर्नामेंट के दौरान हुई घटना

बार-बार भूकंप आने से लोगों के मन डर

गौरतलब है कि देश के अलग-अलग राज्यों में आए भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। बार-बार भूकंप आने की वजह से लोगों के मन डर बैठ गया है। भूकंप ने वैज्ञानिकों को भी चिंता में डाल दिया है। देश और विदेश के वैज्ञानिक शोध करन में लगे हुए हैं कि भूकंप इतनी जल्दी-जल्दी क्यों आ रहा है।

Earthquake

बड़े वैज्ञानिको का अंदेशा

वहीं देश के बड़े वैज्ञानिक ने पहले ही आशंका जताई है कि दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में कभी भी बड़ा भूकंप आ सकता है। भूकंप की निगरानी करने वाली देश की सर्वोच्च संस्था द नेशनल सेंटर ऑफ सीसमोलॉजी ने जानकारी दी है कि बीते महीनों में दिल्ली में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story