×

लद्दाख के इस सांसद की पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने की तारीफ

लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पर मंगलवार को चर्चा के दौरान लद्दाख से बीजेपी के सांसद जामयांग शेरिंग ने शानदार भाषण दिया। उन्होंने लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाने के लिए शुक्रिया किया।

Dharmendra kumar
Published on: 6 Aug 2019 4:22 PM GMT
लद्दाख के इस सांसद की पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने की तारीफ
X

नई दिल्ली: लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पर मंगलवार को चर्चा के दौरान लद्दाख से बीजेपी के सांसद जामयांग शेरिंग ने शानदार भाषण दिया। उन्होंने लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाने के लिए शुक्रिया किया। जामयांग शेरिंग का भाषण ऐसा रहा कि गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत पूरा सदन उनके हर वाक्य पर तालियां पीटता नजर आया।

ना सिर्फ सदन बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री ने भी ट्वीट कर बीजेपी सांसद के भाषण की तारीफ की। उन्होंने लद्दाख के सांसद के भाषण का भी ट्वीट किया।

यह भी पढ़ें...आर्टिकल 370 से मिली आजादी, लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पास

जामयांग शेरिंग ने कहा कि आज भारत के इतिहास में वो दिन है जो गलती जवाहर लाल नेहरू ने की, उसका सुधार हो रहा है। 70 साल तक कांग्रेस-पीडीपी-नेशनल कॉन्फ्रेंस ने लद्दाख को अपनाया नहीं और आज वहां की बात कर रहे हैं। ये लोग लद्दाख को जानते तक नहीं हैं और किताबें पढ़कर बोल रहे हैं।

बीजेपी सांसद ने कहा कि हम शुरू से ही हिंदुस्तान का अटूट अंग बनना चाहते थे। हमने तब भी कहा था कि लद्दाख को कश्मीर के साथ मत रखिए। शेरिंग बोले कि धारा 370 की वजह से हमारा विकास नहीं हुआ और इसके लिए कांग्रेस पार्टी जिम्मेदार है।

यह भी पढ़ें...अनुच्छेद 370: बोले अमित शाह, 370 से सिर्फ तीन परिवारों का भला हुआ

जामयांग शेरिंग ने कहा कि 1965-71-99 की लड़ाई में हमेशा लद्दाख के लोगों ने बलिदान दिया है। उन्होंने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसद कह रहे थे कि धारा 370 हटने से बहुत कुछ खो देंगे, मैं उनकी बात मानता हूं कि इससे एक चीज जरूर खो देंगे। वो है दो परिवारों की रोजी रोटी, जो अबतक कश्मीर पर राज कर रहे थे। बीजेपी सांसद ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश बनाना हमारे मेनिफेस्टो का हिस्सा था और इसलिए लोगों ने हमें वोट दिया था।

धारा 144 के तहत करगिल बंद के आरोप पर उन्होंने कहा कि आज करगिल बंद नहीं है, ये लोग सिर्फ एक सड़क को करगिल समझते हैं। वहां पर इस फैसले का स्वागत किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिन दो परिवार की मैं बात कर रहा हूं वो ही कश्मीर की दिक्कत का हिस्सा हैं। वो आज भी नशे में हैं और समझते हैं कि कश्मीर उनके बाप की जागीर है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story