×

लालू पर इस दिन होगी सुनवाई, एक बार फिर कोर्ट पहुंचे 'यादव जी'

चारा घोटाले मामले में जेल में बंद बिहार के पूर्व सीएम और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को लेकर अब एक नई खबर आ रही है।

Roshni Khan
Published on: 2 Sep 2023 6:38 AM GMT (Updated on: 2 Sep 2023 8:24 AM GMT)
लालू पर इस दिन होगी सुनवाई, एक बार फिर कोर्ट पहुंचे यादव जी
X
लालू यादव को आर्थराइटिस के बाद हुई ये बिमारी

रांची: चारा घोटाले मामले में जेल में बंद बिहार के पूर्व सीएम और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को लेकर अब एक नई खबर आ रही है। उन्होंने दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में झारखंड हाईकोर्ट में जमानत के लिए याचिका दायर की है। 18 अक्टूबर शुक्रवार को लालू की ओर से इस मामले में जमानत याचिका दायर की गई। इस अर्जी पर 25 अक्टूबर को हाईकोर्ट सुनवाई होगी।

ये भी देखें:सेना से डरा पाकिस्तान: अभी-अभी मिला खास तोहफा, अब एके-47 की गोली भी बेअसर

अदालत ने सुनाई थी 7-7 वर्ष बामशक्कत कैद की सजा

दुमका कोषागार मामले में CBI की विशेष अदालत ने लालू यादव को पिछले वर्ष 24 मार्च को भारतीय दंड संहिता (IPC) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम (पीसी एक्ट) के तहत सात-सात वर्ष बामशक्कत कैद की सजा सुनाई थी। इस मामले में उन पर 60 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया था और साथ ही चारा घोटाले के तीन अन्य मामलों में भी वो इन्वोल्व हैं। लालू यादव पर दुमका कोषागार से तीन करोड़ 13 लाख रुपए गबन करने के आरोप हैं।

खराब सेहत का हवाला देकर मांगी जमानत

उन्होंने जमानत के लिए अपनी बीमारी का हवाला देते हुए कहा कि वो रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं और कई बीमारियों से पीड़ित हैं। आपको बता दें कि लालू मधुमेह, हृदय और किडनी के मरीज हैं। कुछ टाइम से उनका स्वास्थ्य लगातार बिगड़ता ही जा रहा है। याचिका में बढ़ती उम्र और खराब स्वास्थ्य को देखते हुए जमानत देने की मांग की गई है।

ये भी देखें:कमलेश तिवारी मर्डर: मंदिर-मस्जिदों की ये लिस्ट शेयर करने के कुछ घंटे बाद हुई हत्या

जुलाई में हाईकोर्ट ने दी थी जमानत

इस याचिका से पहले जुलाई में लालू यादव को झारखंड हाईकोर्ट ने देवघर कोषागार से अवैध निकासी के मामले में जमानत दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने आपराधिक मामलों में आधी सजा काटने पर जमानत देने का प्रावधान किया है। इसी को देखते हुए हाईकोर्ट ने उन्हें देवघर मामले में जमानत दी थी।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story