पीएम की अपील पर लालू के लाल का गजब रिएक्शन, जानिए क्या जलाने की दी सलाह

पीएम मोदी की अपील पर नेताओं की तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आई हैं, लेकिन सबसे मजेदार प्रतिक्रिया राजद के मुखिया लालू प्रसाद यादव के सबसे बड़े लाल और बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप की आई है। उन्होंने लोगों से कहा है कि आप इस दौरान लालटेन भी जला सकते हैं।

पटना: कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग को कामयाब बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों से एक और अपील की है। पीएम मोदी ने अपील की है कि आने वाले रविवार यानी 5 अप्रैल को रात में 9 बजे 9 मिनट के लिए अपने घरों की बत्तियां बुझा दें और घर के दरवाजे पर दीप जलाएं। पीएम मोदी की अपील पर नेताओं की तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आई हैं, लेकिन सबसे मजेदार प्रतिक्रिया राजद के मुखिया लालू प्रसाद यादव के सबसे बड़े लाल और बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप की आई है। उन्होंने लोगों से कहा है कि आप इस दौरान लालटेन भी जला सकते हैं।

हमेशा चर्चा में बने रहते हैं तेज प्रताप

लालू के लाल हमेशा अपनी अजीबोगरीब हरकतों और लीक से हटकर बयानों के लिए चर्चा में बने रहते हैं। कभी सावन के महीनें में वे शंकर जी का वेष धारण कर बैद्यनाथधाम पहुंच जाते हैं तो कभी भगवान श्री कृष्ण की तरह बांसुरी बजाने लगते हैं। पीएम की अपील के बाद तेज प्रताप यादव ने एक ऐसा ट्वीट किया जो मीडिया की सुर्खियों में आ गया।

लालटेन जलाने की दी सलाह

तेज प्रताप ने अपने ट्वीट में लिखा है कि वैसे आप उस दिन लालटेन भी जला सकते हैं। उन्होंने 9Bge9Minute हैशटैग के साथ ट्वीट किया है। उल्लेखनीय है कि पीएम की अपील के बाद सोशल मीडिया पर यह जबर्दस्त तरीके से ट्रेंड कर रहा है।

ये भी देखें: कोरोना जांचः यूपी के जिलों से इन सात जगह ही होगी जांच आप भी जान लें

राजद का चुनाव निशान है लालटेन

वैसे तेज प्रताप ने बहुत सोची-समझी रणनीति के तहत लोगों से लालटेन जलाने का अनुरोध किया है। बिहार की राजनीति में राष्ट्रीय जनता दल एक बड़ी ताकत माना जाता है और लालटेन राजद का चुनाव चिन्ह है। बिहार में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। कोरोना के कारण पैदा हुए संकट से पहले वहां सियासी गतिविधियां काफी तेज हो गई थीं मगर कोरोना वायरस के कारण इन गतिविधियों पर फिलहाल विराम लगा हुआ है।

लालटेन को लोकप्रिय बनाना है मकसद

बिहार में आसन्न विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तेज प्रताप के इस ट्वीट के कई मतलब निकाले जा रहे हैं। हालांकि अभी चुनाव प्रचार जैसी स्थितियां नहीं हैं मगर माना जा रहा है कि अपने ट्वीट के जरिए तेज प्रताप लोगों के दिल और दिमाग में लालटेन की याद को जिंदा रखना चाहते हैं। कोरोना संकट के दौर में भी तेज प्रताप के छोटे भाई और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार सक्रिय बने हुए हैं और सरकार से लोगों को मदद पहुंचाने की गुहार लगा रहे हैं।

ये भी देखें:पुलिस पर चले पत्थर-फावड़ा: नमाज अदा करने की मिली थी सूचना, कई हुए घायल 

सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय हैं तेज प्रताप

कोरोना संकट की वजह से तेज प्रताप बाहर तो अपनी गतिविधियां नहीं चला पा रहे हैं, लेकिन वे सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय बने हुए हैं। वे लगातार ट्वीट करके लोगों को खुद से जोड़ने की कोशिश में जुटे हुए हैं। हाल में उन्होंने नवरात्र के दौरान लोगों को कोरोना के प्रकोप से बचाने के लिए पूजा-अर्चना भी की थी।

बिहार के लोगों की मदद के लिए गुहार

कोरोना संकट के इस दौर में तेज प्रताप लगातार सरकार से इस बात की अपील कर रहे हैं कि वह मुसीबत में फंसे बिहार के लोगों को हर संभव सहायता मुहैया कराए। मालूम हो कि लॉकडाउन की वजह से बिहार के तमाम लोग देश के विभिन्न हिस्सों में फंस गए थे। उस समय भी तेज प्रताप ने सीएम नीतीश कुमार से अपील की थी कि वह संकट में फंसे लोगों की मदद के लिए तत्काल कदम उठाएं।

ये भी देखें: पुलिस पर चले पत्थर-फावड़ा: नमाज अदा करने की मिली थी सूचना, कई हुए घायल

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App