×

पुलिस पर चले पत्थर-फावड़ा: नमाज अदा करने की मिली थी सूचना, कई हुए घायल

शुक्रवार को खुशबुओं के शहर में एक घर में जुमा की नमाज़ अदा किए जाने की सूचना पर पहुंची पुलिस पर हमला बोल दिया। इसमें कोतवाली सदर के एक सिपाही को गंभीर चोट आई है।

Vidushi Mishra
Published on: 3 April 2020 11:41 AM GMT
पुलिस पर चले पत्थर-फावड़ा: नमाज अदा करने की मिली थी सूचना, कई हुए घायल
X
पुलिस पर चले पत्थर-भाले: नमाज अदा करने की मिली थी सूचना, कई हुए घायल

अजय मिश्रा

कन्नौज। शुक्रवार को खुशबुओं के शहर में एक घर में जुमा की नमाज़ अदा किए जाने की सूचना पर पहुंची पुलिस पर हमला बोल दिया। इसमें कोतवाली सदर के एक सिपाही को गंभीर चोट आई है। एलआईयू के एक सिपाही भी ज़ख़्मी हुआ है। कुल तीन कर्मियों के घायल होने की जानकारी पर डीएम व एसपी सहित पुलिस का अमला मौके पर पहुंच गया। आसपास के घरों से कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

ये भी पढ़ें... 70 नमाजियों ने तोड़ा कानून: कर दी बड़ी गलती, फिर बढ़ा खतरा

कई लोग जुमा की नमाज़ अदा कर रहे

सदर कोतवाली इलाके के मोहल्ला काग़ज़ियाना के रहने वाले मोहम्मद साबिर के घर में आसपास के कई लोग जुमा की नमाज़ अदा कर रहे थे। इसकी खबर पुलिस को लग गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जानकारी चाही तो किसी ने भी नमाज़ होने की बात नहीं बताई।

बताया जा रहा है जिस घर में नमाज़ अदा हो रही थी वहां बाहर दरवाज़े पर महिलाएं बैठी हुई थीं, उन्होंने भी नमाज़ की जानकारी से इनकार किया। इस पर कोतवाली की एक महिला सिपाही घर में घुस गई और बाहर आकर बताया के अंदर नमाज़ हो रही है। इस पर जब पुलिस ने ऐतराज जताया तो अंदर से लोग बाहर निकल आए।

इस बीच पुलिस कर्मी वहां वीडियो बनाने लगे। वीडियो बनता देख भीड़ में से कुछ लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। कुछ लोग छतों पर भी चढ़ गए और पत्थरबाजी शुरू कर दी। अचानक हुए इस हमले से पुलिस टीम सकते में आ गई।

ये भी पढ़ें... यहां लौटा हंता वायरस: अभी कोरोना से मुक्ति मिली नहीं, खतरा फिर बढ़ा

सिपाही का सिर फट गया, वो खून से लथपथ

पत्थरबाजी के दौरान सिपाही सौदान सिंह का सिर फट गया, वो खून से लथपथ हो गया। एलआईयू के सिपाही राजबीर सिंह को भी चोट आई। पुलिस टीम में शामिल एसआई आनन्द पाण्डेय ने तत्काल अफसरों को सूचना दी। जानकारी मिलते ही डीएम राकेश मिश्र और एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे।

देखते ही देखते इलाका छावनी में बदल गया। जिन घरों से पत्थरबाजी हुई थी वहां से पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया। अब तक पुलिस ने 22 लोगों को हिरासत में लिया है। उधर ज़ख़्मी पुलिसमकर्मियों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

ये भी पढ़ें... लॉकडाउन को लेकर यूपी पुलिस हुई सख्त, पूछताछ शुरू, देखें तस्वीरें

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story