×

अभी-अभी यहां हुआ भयानक भूस्खलन, कई वाहन फंसे, आफत में सैकड़ों लोग की जान

जवाहर सुरंग के पास रामबन में भूस्खलन से नेशनल हाईवे बंद हो गया है। इस दौरान यात्रा कर रहे सैकड़ों लोग अपने वाहन समेत इसकी चपेट में आई गये है। उनके बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। खबर लिखे जाने तक ये ऑपरेशन जारी है।

Aditya Mishra
Published on: 6 Jan 2020 3:59 PM GMT
अभी-अभी यहां हुआ भयानक भूस्खलन, कई वाहन फंसे, आफत में सैकड़ों लोग की जान
X

नई दिल्ली: जवाहर सुरंग के पास रामबन में भूस्खलन से नेशनल हाईवे बंद हो गया है। इस दौरान यात्रा कर रहे सैकड़ों लोग अपने वाहन समेत इसकी चपेट में आई गये है। उनके बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। खबर लिखे जाने तक ये ऑपरेशन जारी है।

पहले भी यहां हो चुका है भूस्खलन

इससे पहले भी रामबन जिले में भूस्खलन हो चुका है। बीते दिनों रामबन जिले में भूस्खलन की वजह से जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर फंसे परिवार की मदद के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने 12 किलोमीटर तक पैदल यात्रा की थी।

एक अधिकारी ने बताया कि जब सीआरपीएफ की हेल्पलाइन 'मददगार' पर रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर एक परिवार के फंसे होने की जानकारी मिली, तो 157 बटालियन के इंस्पेक्टर रघुवीर के नेतृत्व में सीआरपीएफ की टीम मदद के लिए फौरन निकल पड़ी। सीआरपीएफ के जवान 12 किलोमीटर का पैदल सफर करके वहां फंसे परिवार के लिए खाना, पानी, चाय, बिस्कुट और फल लेकर पहुंचे।

ये भी पढ़ें...नेपाल में बाढ़-भूस्खलन से हाहाकार, अबतक 65 की मौत, 38 घायल, 30 लापता

सीआरपीएफ ने बचाई थी लोगों की जान

जनवरी की ठंड में फंसे परिवार की मदद करके सीआरपीएफ के जवानों ने एक बार फिर से सबका दिल जीत लिया। जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर जो परिवार फंसा था, उसमें एक महिला और तीन बच्चे शामिल थे।

महिला का नाम आसिफा है। भूस्खलन की वजह से यह परिवार वहां से निकल नहीं पा रहा था. सीआरपीएफ के जवानों ने रात में आसिफा और उसके परिवार को सुरक्षित निकालने के बाद आधी रात को अपने कैंप वापस लौटे। यह घटना नए साल के दिन की है।

ये भी पढ़ें...भारी भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story