अब घर बैठे देख सकेंगे श्री जगन्नाथ रथ यात्रा महोत्सव, होगा ये बदलाव

श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) ने मंगलवार को कहा कि वह सभी टीवी चैनलों को पुरी में रथ यात्रा महोत्सव का सीधा प्रसारण करने की अनुमति देगा। पहले एसजेटीए की प्रसारण अधिकारों की बोली लगाने की योजना थी।

अब घर बैठे देख सकेंगे श्री जगन्नाथ रथ यात्रा महोत्सव,मंदिर प्रशासन देगा सबको अनुमति

भुवनेश्वर: श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) ने मंगलवार को कहा कि वह सभी टीवी चैनलों को पुरी में रथ यात्रा महोत्सव का सीधा प्रसारण करने की अनुमति देगा। पहले एसजेटीए की प्रसारण अधिकारों की बोली लगाने की योजना थी।ये बदलाव होगा।

एसजेटीए के मुख्य प्रशासक पी के महापात्र ने संवाददाताओं को बताया ‘‘किसी भी टेलीविजन चैनल को महोत्सव का सीधा प्रसारण करने के अधिकार से वंचित नहीं किया जाएगा।’’

यह भी पढ़ें…..पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के ये सांसद बनेंगे लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर

हालांकि, महापात्र ने बताया कि चैनलों से वाणिज्यिक विज्ञापनों के जरिए मिलने वाले राजस्व का एक हिस्सा साझा करने का आग्रह किया जाएगा।

यह भी पढ़ें…..UP में अध्यक्ष पद के लिए ऐसे चेहरे की तलाश में है BJP, इन नामों की चर्चा तेज

यह पूछे जाने पर कि सीधा प्रसारण के लिए क्या बोली को अब रद्द कर दिया गया है तो इसपर उन्होंने कहा, ‘‘नहीं। हमने बोली प्रक्रिया के जरिए बाजार मूल्य का निर्धारण किया है। हम चैनलों से बात करेंगे और उनसे महोत्सव के प्रसारण के जरिये प्राप्त होने वाले राजस्व का एक हिस्सा मंदिर को भुगतान करने का आग्रह करेंगे।’’
(भाषा)