×

ग्राहकों की बल्ले-बल्ले: बैंक ने दिया तोहफा, कर दिया ये बड़ा बदलाव

CSB बैंक ने बताया कि बैंक ग्राहकों के लिए ईएमआई में कमी कर रहा है। इसके तहत लोन में नई ब्याज दरें आज यानी 1 दिसंबर 2020 से लागू की जाएंगी।

Shivani
Published on: 1 Dec 2020 6:40 AM GMT
ग्राहकों की बल्ले-बल्ले: बैंक ने दिया तोहफा, कर दिया ये बड़ा बदलाव
X

लखनऊ: साल के आखिरी महीने के पहले दिन जहां बैंको के नियमों में कई बदलाव हुए तो वहीं बैंक खाताधारकों को तोहफा भी मिला है। दरअसल दिसंबर की शुरुआत में सीएसबी बैंक (CSB) ने ग्राहकों को बड़ी राहत देते हुए ईएमआई को कम कर दिया है। इसके तहत अब से 6 महीने की अवधि वाले लोन पर एमसीएलआर (MCLR) में 0.10 फीसदी की कटौती कर दी है।

CSB BANK ने किया लोन पर ईएमआई कम

CSB BANK जिसे पहले कैथोलिक सीरियन बैंक के नाम से जाना जाता था, ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा देने का एलान किया है। बैंक ने बयान जारी करते हुए बताया कि बैंक ईएमआई में कमी कर रहा है। इसके तहत लोन में नई ब्याज दरें आज यानी 1 दिसंबर 2020 से लागू की जाएंगी। इस राहत का फ़ायदा 6 महीने वाले लोन प्लान में मिलेगा, हालंकि एक साल की अवधि वाले लोन की दरों में कोई बदलाव नहीं होगा।

Loan Interest Rate Cuts CSB Bank revised MCLRs by 10 bps for tenures up to 6 months बैंक ने दिया तोहफा

ये हैं लोन की नई ब्याज दरें:

बैंक के नए नियम के मुताबिक, एक दिन से लेकर छह माह की अवधि वाले लोन पर एमसीएलआर में 0.10 की कटौती कर दी गयी है। ऐसे में अब कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दरें 7.70 से 8.50 फीसदी के बीच होंगी। वहीं एक साल की अवधि वाले लोन पर ग्राहकों के लिए पहले की तरह ब्याज दर 9.50 फीसदी ही रहेगी।

ये भी पढ़ेंः बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी खबर: बदल गए ये नियम, ATM से पैसा निकलेगा ऐसे

देखें नए लोन रेट्स

एक दिन वाले लोन पर एमसीएलआर - 7.70% per annum

एक महीने वाले लोन पर एमसीएलआर - 7.80% p.a.

तीन महीने वाले लोन पर एमसीएलआर - 8.10% p.a.

छः महीने वाले लोन पर एमसीएलआर - 8.50% p.a.

एक साल वाले लोन पर एमसीएलआर - 9.50% p.a.

ये भी पढ़ेंः रसोई गैस के नए दाम: ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, फटाफट जान लें कीमत

ये बैंक कर चुके एमसीएलआर में बदलाव

बता दें कि सीएसबी से पहले कई अन्य बैंक भी अपने लोन रेट्स में बदलाव कर चुके हैं। इसमें बैंक ऑफ बड़ौदा, यूनियन बैंक, एसबीआई, पंजाब नेशनल बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक समेत कई बैंकों के नाम शामिल हैं, जिन्होंने MCLR को रिवाइज किया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story