×

COVID- 19: यहां समाचार के 25 कर्मचारी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

तमिल समाचार चैनल के कम से कम 25 कर्मचारियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है।

Shreya
Published on: 21 April 2020 11:49 AM GMT
COVID- 19: यहां समाचार के 25 कर्मचारी पाए गए कोरोना पॉजिटिव
X

चेन्नई: भारत में तेजी से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। इस बीच खबर आ रही है कि तमिल समाचार चैनल के कम से कम 25 कर्मचारियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है। अधिकारी ने बताया कि करीब 90 सैंपल को जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें 25 व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इससे पहले दो पत्रकार पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि शहर में एक समाचार टेलीविजन चैनल के एक पत्रकार सहित दो पत्रकारों के संक्रमित पाए जाने के बाद यह घटना हुई है। अधिकारी ने कहा कि समाचार चैनल से जुड़े अन्य लोगों की जांच रिपोर्ट अभी इकट्ठी की जा रही है। ऐसी संभावना है कि संक्रमित मरीजों की संख्या करीब 27 पहुंच सकती है।

ओमादुरार में कराया गया भर्ती

जब अधिकारी से पूछा गया कि संक्रमित मरीजों को कौन से अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है तो उन्होंने कहा कि संक्रमित मरीजों को ओमादुरार(राजकीय मेडिकल कॉलेज, गवर्नमेंट एस्टेट स्थित मल्टी सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल) में भर्ती कराने के निर्देश दिए गए हैं।

53 पत्रकार पाए गए कोरोना पॉजिटिव

वहीं सुबह मुंबई में 53 पत्रकार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस सभी पत्रकारों को आइसोलेशन में रखा गया है। बता दें कि हाल ही में मुंबई में 171 पत्रकारों के सैंपल लिए गए थे।

टीवी जर्नलिस्ट असोसिएशन के अध्यक्ष विनोद जगदाले ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया है कि अभी तक कोरोना टेस्ट रिपोर्ट की संख्या उपलब्ध नहीं है, लेकिन लगभग 53 पत्रकारों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर है। विनोद जगदाले ने बताया कि अभी इसके आंकड़े और बढ़ने की उम्मीद है।

अधिकांश में कोई लक्षण नहीं मिले

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) के एक अधिकारी ने कहा कि अधिकांश मामलों में कोई भी लक्षण देखने को नहीं मिले हैं और इन सभी को घरों में ही क्वारंटीन में भेजा गया है। अधिकारी ने बताया कि अभी कई अन्य लोगों की टेस्ट रिपोर्ट आनी बाकी है।

महाराष्ट्र में 4,666 लोग हुए कोरोना संक्रमित

गौरतलब है कि देश भर में महाराष्ट्र से सबसे अधिक मामले सामने आ चुके हैं। यहां पर अब तक 4 हजार 666 लोग कोरोना के चलते संक्रमित हो चुके हैं। और ये आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है।

भारत में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 18 हजार के पार

वहीं अब पूरे देश की बात की जाए तो भारत में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 18,601 पर पहुंच गया है। इनमें से 14,759 केस एक्टिव हैं। स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़कर 3,251 हो गयी है। इस वायरस से अब तक 590 लोगों की जान जा चुकी है।

यह भी पढ़ें: चीन की इस अजीब हरकत से दुनिया को लगा झटका, आप भी जानें क्या किया इस देश ने

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story