×

Live: कर्नाटक में 24 घंटे में 149 नए केस, देश में संक्रमितों की संख्या 1 लाख से ऊपर

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन को लेकर सभी राज्यों ने गाइडलाइन जारी कर दी है। कुछ राज्यों में लोगों को अधिक रियायतें देने का प्रयास किया गया तो कई राज्य सरकारों ने लॉकडाउन के चौथे चरण को सख्त बनाते हुए कई पाबंदियों को जारी रखा।

Shivani Awasthi
Published on: 19 May 2020 2:48 AM GMT
Live: कर्नाटक में 24 घंटे में 149 नए केस, देश में संक्रमितों की संख्या 1 लाख से ऊपर
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन को लेकर सभी राज्यों ने गाइडलाइन जारी कर दी है। कुछ राज्यों में लोगों को अधिक रियायतें देने का प्रयास किया गया तो कई राज्य सरकारों ने लॉकडाउन के चौथे चरण को सख्त बनाते हुए कई पाबंदियों को जारी रखा।

Lockdown -4 भारत में कोरोना वायरस

भारत में कोरोना वायरस के एक लाख मामले सामने आ चुके है। जिसके साथ ही भारत विश्व में कोरोना वायरस के मामलों को लेकर 11वें स्थान पर हैं। वहीं इस महामारी से मरने वालों की संख्‍या भी 3 हजार से अधिक हो चुकी है। भारत में महामारी से मरने वालों की संख्या दूसरे देशों की तुलना में काफी कम है। देश का रिकवरी रेट भी ज्यादा है

Live Updates

एटा में एक और कोरोना पॉजिटिव, मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 11

एटा में आज 12 दिन बाद पुनः कोरोना के मरीज के पाॅजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया। 20 वर्षीय युवक की रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव आई है।युवक थाना बागवाला क्षेत्र के ग्राम ओनघाट का निवासी है। इसके पहले तक एटा के ग्रीन ज़ोन में आ जाने की प्रबल संभावनाओं के चलते बाजार को प्रातः 7 बजे से 2 बजे तक खोले जाने की घोषणा गयी गयी थी लेकिन अब बाजार खुलने की घोषणा पर गृहण लगता प्रतीत हो रहा है।

रिपोर्टर -सुनील मिश्रा


गाजीपुर में सात लोगों में कोरोना की पुष्टि, कुल 36 संक्रमित

प्रवासी मजदूरों के आने से जहां गाजीपर में परीजनो में खुशी का माहौल हैं, तो वहीं जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा भी इसी के कारण बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को गाजीपुर में सात और लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। अब गाजीपुर मे कुल मामले बढ़कर 36 हो गई है।

रिपोर्टर - रजनीश कुमार मिश्र बाराचवर


अम्बेडकरनगर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा हुआ 21

जिले में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ एक बार फिर बढ़ा है। मंगलवार को आई रिपोर्ट में दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इससे जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है। जिले की सभी तहसीलें हाॅट स्पाट बन चुकी हैं। हालाँकि हाॅट स्पाॅट केन्द्र होने के बावजूद स्थानीय ग्रामीणों का आवागमन जारी है।

रिपोर्टर- मनीष मिश्रा


कर्नाटक में आज कोरोना वायरस के 149 नए केस

कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, कर्नाटक में आज कोरोना वायरस के 149 नए केस सामने आये


BSF में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 3 नए मामले आए सामने

अब तक कोरोना ने कोई कोना नहीं छोड़ा, BSF में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 3 नए मामले सामने आ चुके


कोरोना पॉजिटिव निकला बोनी कपूर के घर काम करने वाला, हुआ क्वारनटीन

प्रोड्यूसर बोनी कपूर के लोखंडवाला स्थित ग्रीन एकर्स वाले घर पर डोमेस्टिक हेल्प देने वाले एक शख्स को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। चरण साहू नाम के इस 23 वर्षीय शख्स को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। शनिवार की शाम वह ठीक महसूस नहीं कर रहा था अतः कपूर ने उन्हें टेस्ट के लिए भेजा और उसे आइसोलेसन में रखा। जांच की रिपोर्ट सामने आने के बाद उन्होंने सोसायटी अथॉरिटीज को सूचित किया जिन्होंने बीएमसी को इसकी जानकारी दी। तत्काल ही बीएमसी और स्टेट गवर्मेंट अथॉरिटीज सक्रिय हो गईं और साहू को क्वारनटीन सेंटर ले जाया गया।


बिहार में कोरोना वायरस के 53 नए मामले, मरीजों की संख्या हुई 1495

बिहार में कोरोना वायरस के अब तक 53 नए मामले सामने आ चुके है इसी के साथ मरीजों की संख्या 1495 हो गई है।

ये भी पढ़ेंः नजदीक पहुंची तबाही: तेजी से बढ़ रहा साइक्लोन, राहुल गांधी ने की ये अपील


देश में कोरोना के अब तक 24 लाख से ज्यादा सैंपल टेस्ट किए गए: स्वास्थ्य मंत्रालय

देश में कोरोना के लिए हो रहे टेस्ट के बारे में स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अब तक 24 लाख से ज्यादा सैम्पल टेस्ट किये जा चुके हैं।


उत्तराखंड में कोरोना वायरस के 8 नए मामले, मरीजों की संख्या हुई 104

कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं उत्तराखण्ड राज्य में कोरोना वायरस के 8 नए मामले सामने आये हैं जिसके बाद मरीजों की संख्या बढ़कर 104 हो गई है।

ये भी पढ़ेंः भैया लॉकडाउन क्या न कराए, अब डॉक्टर साहब बन गए नाई


महाराष्ट्र में 24 घंटे में 55 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र में 24 घंटे में 55 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं, एक संक्रमित पुलिसवाले की मौत भी हुई है। इसके साथ ही कोरोना से मरने वाले पुलिसवालों की संख्या 12 हो गई है।


केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के कार्यालय सील

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के कार्यालय और मध्य दिल्ली स्थित कृषि भवन स्थित उनके मंत्रालय के हिस्से को सील कर दिया गया है। दरअसल, मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी विभाग में एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

ये भी पढ़ेंः लॉकडाउन के बाद तलाक के मामलों की बाढ़, रोकने के लिए उठाया ये बड़ा कदम


नोएडा में कोरोना वायरस

नोएडा में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी। सोमवार को यहां कोरोना के 31 पॉजिटिव केस सामने आए। इसके साथ ही गौतमबुद्ध नगर में अबतक कुल 281 कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमे 194 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज भी हो चुके हैं, जबकि 87 मरीजों का इलाज चल रहा है। अब तक कुल 5 लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में भयानक सड़क हादसा: झारखंड जा रहे मजदूरों की मौत, मची चीख-पुकार


मध्य प्रदेश में लॉकडाउन 4

मध्य प्रदेश में सिर्फ दो ही जोन रहेंगे। रेड (RED) और ग्रीन (GREEN)। ऑरेंज जोन खत्म कर दिया गया है। पूरे प्रदेश में फिलहाल बसें नहीं चलेंगी और सभी जोन में शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। रेड जोन में दफ्तर सिर्फ 50 फीसदी स्टाफ के साथ खुले रहेंगे। रेड हो या ग्रीन जोन में सभी जगह सोशल डिस्टेंस, मास्क और सरकार की गाइडलाइन का पालन करना ज़रूरी होगा। सड़क पर थूकने पर जुर्माना भी लगेगा।

ये भी पढ़ेंः खतरे में ये जिला: दो कंपनियों समेत मीडिया हाउस में कोरोना ने दी दस्तक

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story