×

इंतज़ार हुआ खत्म: अब आप भी भरेंगे उड़ान, मिलेगी ये सुविधा

कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन के बीच झारखंड में कल यानि सोमवार से विमान सेवा शुरू होने जा रही है। 25 मई से राजधानी रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से फ्लाइट्स उड़ानें भरने के लिए तैयार हैं।

Shreya
Published on: 24 May 2020 5:48 AM GMT
इंतज़ार हुआ खत्म: अब आप भी भरेंगे उड़ान, मिलेगी ये सुविधा
X

रांची: कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन के बीच झारखंड में कल यानि सोमवार से विमान सेवा शुरू होने जा रही है। 25 मई से राजधानी रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से फ्लाइट्स उड़ानें भरने के लिए तैयार हैं। हालांकि शुरूआत में कुछ सीमित राज्यों के लिए ही हवाई सेवा शुरू की गई है।

यह भी पढ़ें: वर्ल्‍ड टेस्‍ट इलेवन: विराट की जगह बाबर आजम टीम में शामिल, ये है वजह

यहां तक यात्री कर सकेंगे यात्रा

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से फ्लाइट्स फिलहाल दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई व हैदराबाद के लिए ही रवाना होंगी। अभी झारखंड से कम ही राज्यों के लिए सेवा दी जाएगी। फ्लाइट्स में यात्रा करने के लिए ऑनलाइन टिकट की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। वहीं दूसरी ओर एयर इंडिया का टाइम टेबल जारी होने के बाद स्‍लॉट नहीं मिलने पर बुकिंग बंद कर दी गई।

एयरपोर्ट पर विमान सेवा शुरू करने के लिए तैयारियां की गईं पूरी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली से रांची के लिए 150 और रांची से दिल्ली के लिए 50 यात्रियों टिकट की बुकिंग की है। इसके बाद ऑनलाइन टिकट बुकिंग बंद कर दी गई। वहीं अधिकारियों के मुताबिक, एयरपोर्ट पर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा। साथ ही बड़े स्तर पर स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन का काम भी किया जाएगा। यात्रियों की सख्ती से जांच और स्क्रीनिंग करने के बाद ही एयरपोर्ट पर एंट्री दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: इस मुल्क ने खोज लिया कोरोना का इलाज, चूहे पर दवा का ट्रायल रहा सफल

लॉकडाउन से पहले 28 विमान भरते थे उड़ान

बता दें कि लॉकडाउन से पहले बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से 28 विमानों की सेवा यात्रियों के लिए उपलब्ध होती थी। हालांकि कुछ महीवेन पहले ही एयर एशिया की तरफ से कोलकाता-रांची-कोलकाता विमान का उड़ान बंद कर दिया गया था।

बस सेवा शुरू करने पर हो रही चर्चा

इसके अलावा झारखंड में टैक्सी के तर्ज पर बस सेवा भी शुरू करने पर भी चर्चा की जा रही है। इसके लिए सरकार लगातार अधिकारियों के साथ मंथन कर रही हैं। परिवहन मंत्री चंपई सोरेन ने शनिवार को कहा कि लॉकडाउन की मौजूदा स्थिति को देखते हुए बस सेवा शुरू करने पर विचार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: बदला-बदला नजर आया रश्मि का लुक, शेयर की ये ग्लैमरस फोटो

राज्य में सामने आए कोरोना वायरस के 20 नए मामले

वहीं अगर झारखंड में कोरोना वायरस की बात की जाए तो राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 350 तक पहुंच गई है। जबकि राज्य में अब तक कोरोना वायरस के चलते चार लोगों की मौत हो चुकी है।

बता दें कि झारखंड के कोडरमा में शुक्रवार को घातक कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। वहीं, झारखंड में शनिवार को कोरोना वायरस के 20 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कोडरमा से 11, सिमडेगा में चार, पूर्वी सिंहभूम में तीन और रांची में कोरोना संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें: बदला-बदला नजर आया रश्मि का लुक, शेयर की ये ग्लैमरस फोटो

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story